‘मैदान’ में फुटबॉल कोच की भूमिका में दिखेंगे अजय, लखनऊ जाकर शुरू की फुटबॉल प्रैक्टिस

Get Daily Updates In Email

फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में सोमवार को बॉलीवुड कलाकार अजय देवगन लखनऊ पहुंचे. निर्माता बोनी कपूर और निर्देशक अमित शर्मा के निर्देशन में बन रही फिल्म में वह 50-60 के दशक के एक फुटबॉल खिलाड़ी व कोच की भूमिका में नजर आएंगे. अजय देवगन की आने वाली फिल्म ‘मैदान’ की रिलिजिंग डेट सामने आ चुकी है. यह फिल्म स्पोर्ट्स पर आधारित है. आपको बता दें कि खेल से जुड़ी से यह फिल्म अजय देवगन की पहली फिल्म होगी.

फुटबाल पर आधारित पीरियड ड्रामा ‘मैदान’ का काफी दिनों से इंतजार है और फिल्म अगले साल 27 नवंबर को रिलीज होगी. यानी अभी फिल्म रिलीज होने में एक साल से अधिक वक्त शामिल है. यह अजय देवगन की पहली स्पोर्ट्स फिल्म है और फिल्म का पहला पोस्टर जारी हो चुका है, लेकिन अभी कैरेक्टर बेस्ड पोस्टर आना बाकी है. फिल्म की तैयारियों और शूटिंग के सिलसिले में अजय लखनऊ भी पहुंच चुके हैं. और वहां से उनके फुटबॉल प्रैक्टिस के कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

मैदान एक पीरियड फ़िल्म है, जिसमें 1952 से लेकर 1962 तक के दौर को दिखाया जाएगा. इसे फुटबॉल प्रेमी गोल्डन एरा के नाम से जानते हैं. इस दौरान भारत ने फुटबॉल के खेल में कई ऊंचाइयों को छुआ था. फिल्म में अजय देवगन दिग्‍गज फुटबॉल कोच सैय्यद अब्‍दुल रहीम का किरदार निभा रहे हैं.

इस फिल्म में उनके साथ कीर्ति सुरेश लीड रोल में नजर आएंंगी. कीर्ति सुरेश की भले ही यह पहली बॉलीवुड फिल्म हो, लेकिन उन्होंने दक्षिण भारत की कई फिल्मों में काम किया है. कीर्ति ने अपनी तमिल-तेलुगु फ़िल्म महंती के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड जीता है. फिल्‍म में कीर्ति सुरेश अजय देवगन की पत्‍नी का किरदार निभा रही हैं. फुटबॉल पर केंद्रित पर इस फिल्‍म को अमित रविंद्रनाथ शर्मा डायरेक्‍ट कर रहे हैं, जबकि बोनी कपूर ने फिल्‍म को प्रोड्यूस किया है.

अजय देवगन की ‘तानाजी’ और ‘भुज द प्राइड ऑफ इंडिया’ भी जल्द रिलीज होने वाली है. वहीं अभी तक ज्यादा कास्ट सितारों के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है. अजय देवगन अपनी फिल्मों के साथ ही साथ बतौर प्रोड्यूसर काफी एक्टिव हैं.

Published by Yash Sharma on 11 Nov 2019

Related Articles

Latest Articles