‘एवेंजर्स एंडगेम’ बनी बेस्ट मूवी ऑफ द ईयर, रॉबर्ट डाउनी जूनियर को मिला बेस्ट मेल एक्टर अवार्ड

Get Daily Updates In Email

हॉलीवुड की सुपर-डुपर हिट फिल्म ‘एवेंजर्स एंडगेम’ को दर्शकों ने खूब पसंद किया. यही वजह है कि फिल्म सफल तो हुई साथ ही फिल्म ने धमाकेदार कमाई भी की. यह फिल्म इसी साल अप्रैल के महीने में रिलीज़ हुई थी. लोगों में फिल्म का क्रेज रिलीज़ से पहले ही देखने को मिल रहा था. इस फिल्म के फैंस ने रिलीज़ से पहले ही शो बुक कर लिए थे. इन्हीं सब कारणों से अब ‘एवेंजर्स एंडगेम’ बेस्ट मूवी ऑफ द ईयर बन गई है.

बता दें रविवार को सेंटा मोनिका में पीपुल्स च्वाइस अवॉर्ड्स का आयोजित किया गया था. जिसमें बेहतरीन फिल्मों को सम्मानित किया गया. जिसमें एक नाम ‘एवेंजर्स एंडगेम’ का भी शामिल है. इस फिल्म के साथ ही इस फिल्म में आयरन मैन का किरदान निभाने वाले एक्टर रॉबर्ट डाउनी जूनियर को मेल मूवी स्टार अवार्ड से सम्मानित किया गया. इसके साथ ही फिल्म को बेस्ट एक्शन मूवी का अवॉर्ड भी दिया गया.

इस फिल्म को जो रूसो ने डायरेक्ट किया है. मार्वल स्टू़डियोज की फिल्मों में ‘एवेंजर्स एंडगेम’ सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली और सफल फिल्मों में शामिल है. पीपुल्स च्वाइस अवॉर्ड 2019 में ‘एवेंजर्स एंडगेम’ को बेस्ट फिल्म का अवार्ड मिलने पर फिल्म की टीम के साथ ही फिल्म के फैंस भी बेहद खुश हैं. वैसे इस अवार्ड से पहले फिल्म को एमटीवी अवॉर्ड फॉर बेस्ट मूवी जैसे कई अवॉर्ड्स पहले भी मिल चुके हैं.

यह भी बताते चले कि ‘एवेंजर्स एंडगेम’ 13 नवंबर कर को ओटीटी प्लेटफॉर्म हॉट स्टार पर रिलीज होने जा रही है. हॉट स्टार के प्रीमियम यूजर इस मूवी को ऑनलाइन स्ट्रीम कर देख सकते हैं. फिल्म ने भारत में 351 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार किया है. वहीं दुनियाभर में फिल्म ने करीब 19 हजार करोड़ रूपए का बिज़नेस किया है. इतनी कमाई कर ‘एवेंजर्स एंडगेम’ हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर चुकी है.

बात करें भारत में फिल्म की कमाई की तो इस फिल्म ने रिलीज़ के पहले दिन 50 करोड़, दूसरे दिन 100 करोड़, तीसरे दिन 150 करोड़, पांचवे दिन 200 करोड़ और सातवें दिन 250 करोड़ की कमाई की थी. जिसके बाद फिल्म का भारत में कलेक्शन 350 करोड़ पहुंचा है.

Published by Chanchala Verma on 12 Nov 2019

Related Articles

Latest Articles