बर्थडे: आमिर के प्रैंक की वजह से जूही ने छोड़ दी थी शूटिंग, एक्ट्रेस से पहले रह चुकी हैं मिस इंडिया

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस जूही चावला का आज बर्थडे है. बॉलीवुड में जूही को एक खूबसूरत एक्ट्रेस के रूप में याद किया जाता है. अपने लंबे करियर में उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. वह शाहरुख खान की बहुत अच्छी दोस्त साथ ही आमिर खान के साथ भी कई हिट फिल्में दी हैं. जूही चावला का जन्म 13 नवंबर 1967 को अंबाला में हुआ था लेकिन वह मुंबई में पली बढ़ी हैं.

साल 1984 में जूही चावला ने मिस इंडिया का खिताब जीता और इसके बाद उनके एक्टिंग करियर की शुरुआत हुई. साल 1986 में जूही चावला ने फिल्म सल्तनत से बॉलीवुड में कदम रखा हालांकि यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई. इसके बाद उन्होंने कन्नड़ फिल्म प्रेमलोक में काम किया जिसमें उनके काम को काफी पसंद किया गया. जूही ने फिल्मी परदे पर अपने अलग-अलग किरदारों से हमेशा सुर्खियां बटोरी. वह जीतनी अपनी फिल्मों को लेकर चर्चा में रहीं उतनी ही वह अपनी निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में छाई रहीं.

जूही चावला बड़े पर्दे से लंबे वक्त से गायब हैं और फिलहाल अपनी फैमिली पर ध्यान दे रही हैं. जूही चावला ने आमिर खान के साथ कई फिल्में की हैं और उनकी जोड़ी को फैंस काफी पसंद करते थे. आमिर सेट्स पर अक्सर प्रैंक्स करते थे ऐसे ही एक प्रैंक के दौरान जूही चावला उनसे नाराज हो गई थीं. इसके बाद दोनों ने 4-5 साल तक एक-दूसरे से बात नहीं की थी. दरअसल इश्क के सेट पर गाने ‘अखियां तू’ की शूटिंग हो रही थी और इस दौरान अजय और आमिर ने जूही के साथ इतना मजाक किया कि वह बस रोने लगी थीं. इससे नाराज जूही ने शूटिंग जारी रखने से इंकार कर दिया और अगले दिन वह शूटिंग के लिए नहीं आईं.

1994 में मिस इंडिया रह चुकी जूही चावला ने अपने शानदार अभिनय के लिए दो बार फिल्म फेयर अवाॅर्ड भी अपने नाम किया है. 90 के दशक में अपनी खूबसूरती और बेहतरीन अभिनय के लिए फिल्मों में पहचान बनाने वाली जूही ने जय मेहता नाम के एक बिजनेसमैन से शादी कर ली थी. जय का बिजनेस अफ्रीका, इंडिया, कनाडा और अमेरिका तक में फैला हुआ है. जूही ने अपने समय में एक के बाद एक कई हिट फिल्मों की सौगात दी है.

Published by Yash Sharma on 13 Nov 2019

Related Articles

Latest Articles