मधुबाला की जिंदगी पर बायोपिक बनाना चाहते हैं इम्तियाज अली, खरीद चुके हैं फिल्म के राइड्स

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड फिल्म डायरेक्टर इम्तियाज अली अब तक कई सुपरहिट फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं. जिसमें ‘जब वी मेट’, ‘रॉकस्टार’, ‘हाईवे’ और ‘लव आज कल’ जैसी सुपरहिट फिल्में शामिल हैं. इसके अलावा उन्हें लेकर यह खबर जोरों पर है कि फिल्ममेकर इम्तियाज अली जल्द ही बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस मधुबाला की जिंदगी पर बायोपिक फिल्म बनाने वाले हैं. हालांकि इसे लेकर अभी तक कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है.

रिपोर्ट्स की माने तो इम्तियाज ने मधुबाला पर बायोपिक बनाने के लिए इसके राइड्स भी खरीद लिए हैं. बता दें मधुबाला ने महज 14 साला की उम्र से इंडस्ट्री में काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने ‘बसंत’ फिल्म से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम करना शुरू कर दिया था. तभी से लेकर ‘नीम कमल’ में राज कपूर के साथ काम करने तक के  मधुबाला के सफर को इम्तियाज अपनी फिल्म में दिखाना चाहते हैं.

अपने 22 साल के करियर में मधुबाला ने कुल 73 फिल्मों में काम किया लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि उनमें से किसी भी फिल्म के लिए उन्हें अवार्ड नहीं मिला. इसके अलावा सुपरहिट फिल्म ‘मुगल-ए-आजम’ के लिए सिर्फ एक बार उनका नाम नॉमिनेशन में आया.

ख़बरों की माने तो इस बायोपिक में उनके दिलीप कुमार के साथ रिश्ते से लेकर किशोर कुमार से शादी करने और आखिरी वक्त में हुए अकेलेपन को दिखाया जाएगा.

बता दें दिल्ली के मैडम तुसाद म्यूजियम में अगस्त 2017 को मधुबाला का वैक्स स्टेच्यू लगाया गया था. इसी के  बाद से मधुबाला की जिंदगी पर बायोपिक बनाए जाने की ख़बरें आने लगी थीं.

काफी समय से बॉलीवुड फिल्म मेकर्स मधुबाला की बहन मधुर से इसकी अप्रोच कर रहे थे. जिसे लेकर मधुर का कहना था कि – ‘मधुबाला के चाहने वाले और बॉलीवुड में काम करने वाले या फिर कोई और सिनेमा से जुड़े व्यक्ति मेरी बहन की बायोपिक या कोई और फिल्म, टीवी शो न बनाएं. खास तौर पर मेरी इजाजत के बिना तो बिलकुल नहीं. मधुर ने यह भी बताया था कि वे फिल्म को डायरेक्ट नहीं करेंगी.’ इसके साथ ही उन्होंने यह भी इच्छा जताई की थी फिल्म में उनका किरदार बॉलीवुड करीना कपूर खान निभाएं.

अब देखना यह है कि आखिर यह फिल्म कब बनती है.

Published by Chanchala Verma on 14 Nov 2019

Related Articles

Latest Articles