हरियाणवी में छपवाया एक शख्स ने अपना वेडिंग कार्ड, बताया- ‘कैसा चालेगा प्रोग्राम’

Get Daily Updates In Email

इन दिनों हरियाणवी भाषा काफी प्रचलन में है. कई टीवी शोज और फिल्मों में मुख्य भाषा के तौर पर इसी भाषा को तवज्जो दिया जा रहा है. इस तरह तो इस भाषा का इस्तेमाल करना ठीक है लेकिन अब एक शख्स ने इस भाषा का इस्तेमाल करते हुए एक ऐसा काम कर दिखाया है. जिसकी वजह से उसकी खूब चर्चा हो रही है. जी हां, यहां हम बात कर रहे हैं राजन खन्ना नाम के एक शख्स की. जिनकी शादी इसी महीने की 18 तारीख को होने वाली है और राजन अपने वेडिंग कार्ड की वजह से चर्चा में आए हैं. आपने अब तक हिंदी, इंग्लिश में वेडिंग इनविटेशन कार्ड देखने होंगे लेकिन इस शख्स ने हरियाणवी में अपना वेडिंग कार्ड छपवाया है. अपने कार्ड में इस भाषा का इस्तेमाल करने की वजह बताते हुए राजन ने कहा कि वह अपनी बोली से बेहद प्रेम करते हैं इसलिए उन्होंने शादी के कार्ड को हरियाणवी भाषा मे छपवाया है. उन्होंने ऐसा इसलिए भी किया है ताकि हरियाणावासी अपनी हरियाणवी बोली और भाषा को भूल न पाएं.

Courtesy 

हरियाणवी छोरे की शादी का कार्ड सोशल साइट्स पर भी सामने आया है. इसकी हरियाणा में भी खूब चर्चा हो रही है. राजन फतेहाबाद जिले के भरपूर गांव का रहने वाला है.

Courtesy 

आगे इस कार्ड को छपवाने को लेकर राजन ने बताया कि जिस प्रिंटिंग प्रेस से यह कार्ड छपवाया है उस प्रिंटिंग प्रेस से पहली बार हरियाणवी में शादी कार्ड प्रिंट हुआ है. राजन के पिता जिले सिंह खन्ना से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनका बेटा चाहता था कि उसकी शादी का कार्ड हरियाणवी में छपे. जिस वजह से उन्होंने अपने बेटे की पहल का समर्थन किया और शादी का कार्ड हरियाणवी भाषा में छपवाने की कोशिश की. राजन का अपनी भाषा के प्रति देखकर सभी उनकी तारीफ कर रहे हैं.

Published by Chanchala Verma on 14 Nov 2019

Related Articles

Latest Articles