एक्टर नहीं बल्कि क्रिकेटर बनना चाहते थे आदित्य रॉय कपूर, VJ बन की थी छोटे पर्दे पर शुरुआत

Get Daily Updates In Email

आज आदित्य रॉय कपूर का बर्थ डे है. 16 नवंबर 1985 को जन्मे आदित्य आज अपना 34 वां बर्थ डे मना रहे हैं. 2013 में आई सुपरहिट फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ और ‘आशिकी 2’ उनके करियर की बेस्ट फिल्में हैं. तब से आदित्य रॉय कपूर ‘कलंक’, ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क’, ‘ओके जानू’, ‘डियर जिंदगी’, ‘फितूर’ और ‘दावत-ए-इश्क’ में काम कर चुके हैं. आदित्य और श्रद्धा की फिल्म ‘आशिकी 2’ में दोनों की केमेस्ट्री को काफी पसंद किया गया था.

फिल्मों में आने से पहले आदित्य रॉय कपूर बतौर वीजे काम किया करते थे. यानी कि आदित्य ‘चैनल वी इंडिया’ में वीडियो जॉकी का काम करते थे. आदित्य रॉय कपूर क्रिकेटर बनना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने बाकायदा ट्रेनिंग भी ली. पर वह क्रिकेट में करियर बनाने में कामयाब नहीं हो सके. वीडियो जॉकी की भूमिका में आदित्य लोगों को खूब पसंद आए जिसके बाद उन्होंने टीवी की दुनिया छोड़ बड़ी स्क्रीन का रुख किया.

View this post on Instagram

♠️ 📸 @avigowariker

A post shared by @ adityaroykapur on

आदित्य रॉय कपूर की पहली फिल्म ‘लंदन ड्रीम्स’ थी जो कि साल 2009 में रिलीज हुई थी. पहली ही फिल्म में आदित्य सलमान खान और अजय देवगन के साथ बड़े पर्दे पर नजर आए. इसके बाद ‘एक्शन रिप्ले’ फिल्म की. खास बात है कि इस फिल्म में आदित्य ने ऐश्वर्या राय बच्चन और अक्षय कुमार के बेटे का किरदार निभाया था. इसके बाद ऋतिक रोशन के साथ भी काम किया. ऋतिक के साथ ‘गुजारिश’ फिल्म में आदित्य अहम किरदार में थे.

View this post on Instagram

#thesinglelife

A post shared by @ adityaroykapur on

आदित्य रॉय कपूर का सिनेमा जगत से गहरा कनेक्शन है. आदित्य के भाई सिद्धार्थ रॉय कपूर यूटीवी मोशन पिक्चर्स के एग्जीक्यूटिव ऑफिसर हैं. जबकि विद्या बालन आदित्य की रिश्ते में भाभी हैं. सिद्धार्थ रॉय कपूर और विद्या बालन की शादी साल 2012 में हुई थी. ‘आशिकी 2’ के लिए आदित्य रॉय कपूर को बिग इंटरटेनमेंट अवॉर्ड, स्क्रीन अवॉर्ड, स्टार गिल्ड अवॉर्ड और फिल्मफेयर भी मिला. आदित्य रॉय कपूर जल्द ही ‘लाइफ इन ए मेट्रो-2’, ‘मलंग’ और ‘सड़क 2’ में नजर आएंगें. ‘सड़क 2’ में उनके अपोजिट आलिया भट्ट और पूजा भट्ट हैं.

View this post on Instagram

DEV.

A post shared by @ adityaroykapur on

आदित्य रॉय कपूर इन दिनों डीवा धवन को डेट कर रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों अगले साल शादी भी कर सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक ये कपल कुछ ही महीनों में सगाई कर सकता है.

Published by Yash Sharma on 16 Nov 2019

Related Articles

Latest Articles