अफ्रीकाई बॉलर ग्रेगोरी ने दोनों हाथ से गेंदबाजी कर दिखाया कमाल, इंटरनेट पर छाया वीडियो

Get Daily Updates In Email

बल्लेबाज के पास कला होती है कि वह बीच मैच में दाएं हाथ से भी बल्लेबाजी कर सकता है और बाएं हाथ से भी बल्लेबाजी कर सकता है. ऐसे ही कुछ गेंदबाज भी होते हैं जो दोनों हाथों से गेंदबाजी कर विकेट तक चटका सकते हैं. ऐसा ही कुछ देखा गया है साउथ अफ्रीका में खेली जा रही टी-20 लीग में जहां एक गेंदबाज ने दोनों हाथों से गेंद फेंकी और विकेट भी चटकाए.

दरअसल दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर ग्रेगोरी माहलोक्वाना की गेंदबाजी इस समय काफी सुर्खियों में बनी हुई है. दक्षिण अफ्रीका की टी-20 लीग म्जांसी सुपर लीग में केपटाउन ब्लिट्ज की ओर से खेलने वाले ग्रेगरी माहलोक्वाना दोनों हाथ से गेंद फेंकने की काबिलियत रखते हैं. डरबन हीट के खिलाफ मैच में उन्होंने दाएं और बाएं दोनों हाथ से गेंद फेंककर विकेट भी चटकाए. डरबन हीट के खिलाफ मैच में उन्‍होंने दाएं और बाएं दोनों हाथ से गेंद फेंककर विकेट चटकाए. पहले उन्‍होंने 8वें ओवर में दाएं हाथ से गेंद फेंकते हुए सारेल इर्वी को आउट किया.

इर्वी ने 16 रन बनाए. इसके बाद उन्होंने बाएं हाथ से गेंद फेंकते हुए 10वें ओवर में डरबन टीम के कप्‍तान डेन विलास को बोल्‍ड किया. एक हाथ से बॉलिंग करते हुए उन्होंने एक विकेट लिया तो वहीं दूसरे हाथ से बॉलिंग करते हुए दूसरा विकेट भी झटक दिया. ग्रेगोरी के इस कमाल ने सभी को हैरान कर दिया है. सबसे पहले उन्होंने ओपनर को आउट किया. यह दाएं हाथ से गेंदबाजी करते हुए पारी के आठवें ओवर में किया. अगले ओवर में उन्हें बाएं हाथ से गेंदबाजी की और विपक्षी टीम के कप्तान डेन विलास को स्टंप आउट कराया.

बता दें कि ग्रेगोरी महलोकवाना मझांसी सुपर लीग में कैपटाउन की तरफ से खेल रहे हैं जिसके कप्‍तान क्विंटन डी कॉक हैं. कॉक ब्रिगेड ने इस मुकाबले में 10 रन से जीत दर्ज की. उसके लिए अनुभवी डेल स्‍टेन ने शानदार प्रदर्शन किया और चार ओवर के अपने गेंदबाजी स्‍पेल में केवल 23 रन देकर दो विकेट चटकाए.

Published by Yash Sharma on 20 Nov 2019

Related Articles

Latest Articles