बिग बी और रजनीकांत की उपस्थिति में शुरू हुआ IFFI फेस्टिवल, दोनों सितारे हुए सम्मानित

Get Daily Updates In Email

बुधवार की शाम सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, बाबुल सुप्रियो, अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, प्रियदर्शन और प्रसून जोशी को मंच पर आमंत्रित किया गया. तमाम गणमान्य लोगों के साथ बिग बी और रजनीकांत ने दीप प्रज्वलित कर एशिया के सबसे बड़े भारत में आयोजित 50 वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आगाज किया. दोनों हस्तियां दो बार मंच पर आई.

पहली बार अमिताभ ने रजनीकांत को आइकॉन ऑफ द ईयर अवाॅर्ड दिया. इस दौरान रजनीकांत ने अमिताभ के पैर छुए. अमिताभ अक्सर पैर छूने वालाें काे राेकते हैं, लेकिन रजनीकांत ने यह सब इतनी तेजी से किया कि अमिताभ उन्हें रोक नहीं पाए. इसके बाद रजनीकांत ने अमिताभ को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार दिया ताे अमिताभ ने उन्हें गले लगा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा, ‘रजनीकांत के साथ मेरी नोकझोंक चलती रहती है. वह मुझे सलाह देते हैं, ये करो, ये मत करो. लेकिन हम एक-दूसरे की सलाह नहीं मानते.’

इससे पहले समारोह में गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के दिवंगत राजनेता मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि दी गई. कार्यक्रम की शुरुआत में रमेश सिप्पी, एन चंद्रा और पीसी श्रीराम को सिनेमा में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया. इस मौके पर शंकर महादेवन ने प्रस्तुति दी. शंकर महादेवन के परफॉर्मेंस के बाद अमिताभ बच्चन और रजनीकांत सहित पूरे सभागार के दर्शकों ने खड़े होकर तालियों की जोरदार गड़गड़ाहट से उनका सम्मान किया.

इस मौके पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, ‘मनोहर परिकर ने 2004 में वादा किया था कि इफ्फी को गोवा में स्थाई रूप से ले आएंगे और आज 15 सालों से भारत का इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल गोवा के पणजी में अपनी जगह बना चुका है.’ गौरतलब है कि IFFI को फिल्म निर्माता करण जौहर होस्ट करेंगे. साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सितारे विजय देवराकोंडा, रकुल प्रीत सिंह और रश्मिका मंडन्ना भी यहां पहुंचेंगे. विजय और रकुल प्रीत 27 नवंबर को यहां पहुंचेंगी, नित्या मेनन और रश्मिका मंडन्ना 28 नवंबर को इस इवेंट में शिरकत करेंगी. ये सभी सितारे फिल्म इंडस्ट्री की अपनी जर्नी के अनुभवों को साझा करेंगे.

Published by Yash Sharma on 21 Nov 2019

Related Articles

Latest Articles