स्मृति के बिल गेट्स वाले पोस्ट पर एकता ने दी अपनी प्रतिक्रिया, दिया टेलीविज़न पर वापसी का ऑफर

Get Daily Updates In Email

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के एक पोस्ट के जवाब में बॉलीवुड फिल्म निर्माता एकता कपूर ने उन्हें तुरंत कमेंट करके नौकरी का ऑफर दे दिया. एकता और ईरानी के पोस्ट पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं व्यक्त कर रहे हैं. दरअसल, अभिनेत्री से मंत्री बनीं स्मृति ईरानी ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स के साथ एक तस्वीर साझा की और इसका कैप्शन लिखा कि, ‘सोच रहे हैं कि पढ़ाई पूरी की नहीं,आगे क्या करें.’

गौरतलब है कि दुनिया के सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स और स्मृति ईरानी दोनों ने ही बीच में ही उच्च शिक्षा की पढ़ाई छोड़ दी थी. इसी समानता के कारण ईरानी ने उक्त कैप्शन लिखा था. स्मृति ईरानी के इसी पोस्ट पर निर्माता-निर्देशक एकता कपूर ने लिखा कि, ‘बॉस. तुलसी अभी भी यहां है. प्लीज वापसी करें.’ एकता कपूर के टीवी शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में कभी स्मृति ईरानी मुख्य भूमिका निभाया करती थीं. यह शो एक दशक से ज्यादा समय तक चला था. इसके जरिए ईरानी ने घर-घर तक अपनी पहचान बनाई.

courtesy

स्मृति ईरानी ने कैप्शन के जरिए उन ट्रोलर्स पर तंज कसा है जो अक्सर उनकी एकेडमिक्स पर सवाल उठाते हैं. मालूम हो 2014 में चुनाव जीतने के बाद जब मोदी सरकार में उन्हें मानव विकास संसाधन मंत्री बनाया गया था. तब विपक्ष के नेताओं और सोशल मीडिया यूजर्स ने स्मृति ईरानी की योग्यता पर सवाल उठाए थे. दूसरी तरफ बिल गेट्स भी कॉलेज ड्रॉप आउट हैं. लेकिन आज स्मृति और बिल गेट्स की गिनती सक्सेसफुल शख्सियतों में की जाती है.

राजनीति में आने से पहले स्मृति ईरानी ने टीवी पर खूब नाम कमाया. उन्होंने आइकॉनिक शो क्योंकि सास भी कभी बहू थी में तुलसी का रोल निभाया था. आज भी स्मृति ईरानी को उनके रोल के लिए याद किया जाता है. एकता कपूर के बैनर तले बना ये शो 8 साल तक चला था. अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने के बाद स्मृति ईरानी राजनीति में विकास के जरिए जनता की सेवा कर रही हैं.

Published by Yash Sharma on 21 Nov 2019

Related Articles

Latest Articles