स्ट्रगल के दौर में 12 लोगों के साथ एक फ्लैट में रहते थे कार्तिक, बेहद खास रहा हीरो बनने का सफर

Get Daily Updates In Email

आज के समय में फिल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन कलाकारों में शामिल कार्तिक आर्यन को कौन नहीं जानता है. लड़कियां इनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहती हैं और जिन्होंने अपने लुक्स और दमदार एक्टिंग से लोगों का अपना दीवाना बनाया है. आज उनका 29वां बर्थडे है. कार्तिक ने प्यार का पंचनामा से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में उनकी दमदार एक्टिंग को लोगों ने काफी पसंद किया. फिल्म के कुछ डायलॉग्स तो आज भी लोगों की जुबान पर हैं.

कार्तिक आर्यन मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर से हैं और उनका असली नाम कार्तिक तिवारी है. उनके करीबी उन्हें कोकी कहते हैं. करण जौहर के चैट शो में कार्तिक आर्यन ने बताया था कि स्ट्रगल के दिनों में वह 12 लोगों के साथ अपार्टमेंट शेयर करते थे. रिपोर्ट्स की माने तो एक्सट्रा पैसे कमाने के लिए वह इन लोगों के लिए खाना भी बनाते थे. कार्तिक आर्यन को ऑडिशंस के लिए घंटों लाइन में खड़े रहना पड़ता था. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि एक जाने-माने कास्टिंग डायरेक्टर ने उनसे कहा था कि इसका कुछ नहीं हो सकता. इसे ऐड्स और सीरियल में भी काम नहीं मिलेगा.

प्यार का पंचनामा के बाद उन्होंने सोनू के टीटू की स्वीटी और लुका छुप्पी में काम किया जो कि सुपरहिट रहीं. कार्तिक ने अपनी इन फिल्मों से लोगों के दिलों में अपनी पहचान बनाई खासकर लड़कियों के. कार्तिक का क्रेज इतना ज्यादा है कि लड़कियां सेल्फी लेने के लिए भागी चली आती हैं. फिल्मों में आने से पहले कार्तिक इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे. जिसके बाद उन्होंने मॉडलिंग में शुरुआत की और फिर उन्होंने क्रिएटिंग कैरेक्टर एक्टिंग स्कूल में दाखिला लिया.

वर्क फ्रंट पर बात करें तो कार्तिक का करियर शानदार चल रहा है. वह सारा अली खान के साथ ‘लव आजकल’ की शूटिंग पूरी कर चुके हैं. उनकी फिल्म ‘पति पत्नी और वो’ का दर्शक इंतजार कर रहे हैं और जाह्नवी कपूर के साथ ‘दोस्ताना 2’ में नजर आने के साथ ‘भूल भुलैया 2’ में भी आएंगे.

Published by Yash Sharma on 22 Nov 2019

Related Articles

Latest Articles