‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का सेट देखकर दंग हुईं आलिया, पहली बार भंसाली की मूवी में आएंगी नजर

Get Daily Updates In Email

संजय लीला भंसाली बॉलीवुड के सबसे टैलेंटड डायरेक्‍टर्स में से एक माने जाते हैं. ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘ब्‍लैक’, ‘बाजीराव मस्‍तानी’ और ‘पद्मावत’ जैसी ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍में दे चुके भंसाली ने अपनी अगली फिल्‍म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ पर काम शुरू कर दिया है. यह फिल्‍म गंगूबाई की जिंदगी पर आधारित है. जिसमें आलिया भट्ट लीड रोल में नजर आएंगी. यह आलिया की पहली फिल्‍म होगी जिसमें वह भंसाली के साथ काम करने जा रही हैं.

आलिया भट्ट ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की शूटिंग जल्दी ही शुरू करेंगी. अभी इस फिल्म के सेट पर काम चल रहा है. आलिया भट्ट शूटिंग शुरू करने से पहले फिल्म के सेट पर पहुंचीं और उसकी भव्यता देखकर दंग ही रह गईं. ख़बरों की मानें तो आलिया भट्ट इस फिल्म के सेट के पास से गुजर रही थीं. तब उन्हें एहसास हुआ कि वह ‘गंगूबाई’ के सेट के पास हैं. वह सेट की भव्यता से पूरी तरह से प्रभावित थीं.

‘गंगूबाई’ फिल्म का सेट ना केवल दूसरी फिल्मों से बड़ा है बल्कि संजय सर की पहले की फिल्मों जैसे ‘पद्मावत’ और ‘राम लीला’ से भी अधिक भव्य और सुंदर है. इसमें बहुत सारी बारीक डिटेलिंग है जो सेट के निर्माण के दौरान की गई है और यह किसी की भी तुलना में बहुत बड़ा है. बता दें कि यह फिल्‍म ‘गंगूबाई कोठेवाली’ की जिंदगी पर आधारित है. जिसमें आलिया भट्ट लीड रोल में नजर आएंगी. ‘गंगूबाई’ फिल्म की घोषणा से पहले संजय लीला भंसाली सलमान खान के साथ ‘इंशाल्लाह’ बना रहे थे और आलिया उसमें मुख्य किरदार में थीं.

हालांकि ‘इंशाल्लाह’ का प्रोजेक्ट कुछ कारणों से रुक गया और संजय लीला भंसाली ने ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ फिल्म का ऐलान किया. जिसमें उन्होंने आलिया को हीरोइन के रुप में चुना. फिल्म निर्माता ने उन्हें पीरियड ड्रामा में कास्ट किया. माना जा रहा है कि फिल्म में आलिया भट्ट के अपोज़िट अजय देवगन हो सकते हैं. ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को 11 सितंबर, 2020 को रिलीज़ किया जाएगा.

Published by Yash Sharma on 23 Nov 2019

Related Articles

Latest Articles