‘हिटमैन’ से ‘सुपरमैन’ बने रोहित शर्मा, कोलकाता टेस्ट मैच के दौरान पकड़ा शानदार कैच

Get Daily Updates In Email

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डंस के मैदान पर खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट में रोहित शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी से नहीं बल्कि अपनी फील्डिंग से कोहराम मचा दिया है. रोहित ने हवा में उड़ते हुए जबरदस्त कैच लपका. उमेश यादव की गेंद जैसे ही बांग्लादेशी कप्तान के बल्ले को छूकर स्लिप की तरफ निकली तभी गेंद पर निगाहें जमाए रोहित ने चीते की तरह हवा में छलांग लगाते हुए गुलाबी गेंद को अपने कब्जे में कर लिया.

टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया और जल्द ही टॉप और मिडिल ऑर्डर ध्वस्त कर दिया. उमेश यादव, ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी की धारदार गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश ने घुटने टेक दिए. मैच में रोहित शर्मा ने भी कमाल कर दिखाया. उन्होंने हवा में उड़कर शानदार कैच पकड़ा. जिसको देखकर कप्तान विराट कोहली भी हैरान रह गए. पहला विकेट गिरने के बाद बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक बल्लेबाजी करने उतरे. उमेश यादव की गेंद पर उन्होंने शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन बॉल एज लेकर स्लिप पर चली गई. विराट कोहली कैच लेने के लिए तैयार हो पाते उससे पहले ही रोहित शर्मा ने हवा में उड़कर एक हाथ से कैच कर लिया.

पहली स्लिप पर भारतीय कप्तान विराट कोहली खड़े थे. वह कैच लेने के लिए अपनी पोजीशन बना ही रहे थे कि दूसरी स्लिप पर खड़े रोहित शर्मा उनके रास्ते में आ गए. रोहित ने कैच देखते ही सुपरमैन जैसी छलांग लगाई और एक हाथ से गेंद लपक ली, जो कोहली के हाथों की ओर जा रही थी. रोहित ने जब यह कैच लपका, तब उनका पूरा शरीर हवा में था.

यह दोनों टीमों का पहला दिन-रात का टेस्ट है. भारत ने इस मैच में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि बांग्लादेश ने दो बदलाव किए हैं. सात साल के इंतजार के बाद अब आज से भारत में टेस्ट क्रिकेट के ‘गुलाबी’ होने की शुरुआत हुई. पहले ही दिन रोहित ने अपनी फील्डिंग से दर्शकों को झूमा दिया.

Published by Yash Sharma on 23 Nov 2019

Related Articles

Latest Articles