बचपन में राखी ने देखी काफी परेशानियां, 50 रुपए में टीना अंबानी की शादी में परोसा था खाना

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड की आइटम गर्ल राखी सावंत 25 नवंबर यानि आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. ऑनस्क्रीन अपनी अजीबोगरीब हरकतों की वजह से वह अधिकतर समय सुर्खियों में बनी रहती हैं, राखी ने अपना बचपन बहुत परेशानियों में गुजारा है. मात्र 11 साल की उम्र में उन्होंने टीना अंबानी की शादी में लोगों को खाना सर्व किया था और आज वहीं राखी सावंत मुंबई के पॉश इलाके में आलीशान बंगले में रहती हैं. केटरिंग के इस काम के लिए उन्हें हर रोज के 50 रुपए मिलते थे.

राखी सवांत का असली नाम नीरू भेड़ा है. इंडस्ट्री में आने के लिए उन्होंने अपना नाम बदला. इंटरव्यू के दौरान राखी ने बताया कि वह बहुत गरीब परिवार से ताल्लुक़ रखती थीं. उनकी मां एक हॉस्पटिल में आया थीं और पिता मुंबई पुलिस में कॉन्सटेबल थे. राखी सावंत अक्सर किसी ना किसी कॉन्ट्रोवर्सी को लेकर चर्चा में रहती हैं इसी वजह से उन्हें कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन कहा जाता है. राखी सावंत ने अपने दम पर बॉलीवुड में अलग मुकाम हासिल किया है.

इतना ही नहीं राखी ने बताया कि इंडस्ट्री में आने के लिए वह घर से भाग आई थीं. क्योंकि उनके माता-पिता उनकी शादी करना चाहते थे. राखी अपने मां-बाप के पैसे चोरी करके भागी थीं. घर से भागने के बाद राखी के परिवार के उनसे रिश्ता तोड़ा दिया था. इंडस्ट्री में आने के लिए राखी ने घर तो छोड़ दिया था. लेकिन उन्हें एक्टिंग के बारे में कुछ नहीं पता था. ना ही वह पढ़ी लिखी थीं, ना ही उन्हें यह पता था कि आइटम सॉन्ग क्या होता है, वह बस ऑडिशन देने चले जाती थीं. वह हस हीरोइन बनना चाहती थीं.

फिल्म ‘अग्निचक्र’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड की मशहूर आइटम गर्ल राखी सावंत ने कई हिट आइटम सॉन्ग्स दिए हैं. इसके बाद राखी को कुछ फिल्मों जैसे ‘जोरू का गुलाम’, ‘जिस देस में गंगा रहता है’, ‘ये रास्ते में छोटे मोटे रोल्स ऑफर किए गए. लेकिन उन्हें वह पहचान नहीं मिली जैसी वह चाहती थीं. इसके बाद साल 2005 में उनका ‘परदेसिया’ गाने का रिलीज हुआ. इस गाने ने राखी को आइटम गर्ल के नाम से मशहूर कर दिया. राखी के यह गाना रातों रात हिट हो गया उसके बाद राखी को काम मिलने लगा. अब तक को राखी बॉलीवुड को कई हिट सॉन्ग दे चुकी हैं.

Published by Yash Sharma on 25 Nov 2019

Related Articles

Latest Articles