बिग बी के पास लगी है फिल्मों की लाइन, ‘ब्रम्हास्त्र’ के अलावा और भी कई फ़िल्में हैं शामिल

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन को सदी का महानायक कहा जाता है. उन्हें बड़े पर्दे पर देखकर आज भी लोग तालियां और सीटियां बजाने लगते हैं लेकिन अब अमिताभ बच्चन रिटायर होने का मन बना रहे हैं. बता दें एक्टर अभी ‘ब्रम्हास्त्र’ फिल्म की शूटिंग के लिए मनाली पहुंचे हैं. जहां से उन्होंने एक ब्लॉग शेयर किया है और इसमें उन्होंने अपने रिटायर होने की बात लिखी है.

बिग बी ने अपने इस ब्लॉग में लिखा है – ‘दिमाग कुछ और सोच रहा है और उंगलियां कुछ और. ये एक मैसेज है. मुझे रिटायर हो जाना चाहिए.’

Courtesy 

उनके इस ब्लॉग के बाद से सभी हैरान जरूर हैं लेकिन अभी भी उनके पास फिल्मों की लाइन लगी हुई है. तो चलिए आपको बताते हैं बिग बी के आने वाले प्रोजेक्ट्स कौन से हैं –

1. ब्रह्मास्त्र – 

इस फिल्म में बिग बी के साथ आलिया भट्ट और रणबीर कपूर लीड रोल में नजर आने वाले हैं, जिसकी शूटिंग फिलहाल बिग बी कर ही रहे हैं. इनके अलावा फिल्म में मौनी रॉय, हुसैन दलाल, नागार्जुन और डिंपल कपाडिया भी नजर आने वाले हैं.

2. गुलाबो सिताबो –

शूजीत सरकार की इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना साथ नजर आने वाले हैं. फिल्म में बिग बी खालिस लखनवी मुस्लिम बुजुर्ग के किरदार में नजर आने वाले हैं. जो कि आयुष्मान के घर के मालिक भी रहते हैं. फिल्म से जुड़ा इन दोनों सितारों का लुक भी सामने आ चुका है.

3. झुंड –

यह एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है. जिसकी शुरुआत झुग्गी के कुछ बच्चों से होती है. फिल्म की कहानी में अमिताभ झुग्गी के बच्चों से मिलकर उनके हाथ में फुटबॉल थमाकर उन्हें बुरी आदतों, निराशा, दिशाहीनता से दूर कर देता है. यह कहानी असल रिटायर्ड स्पोर्ट्स टीचर विजय बारसे की जिंदगी पर बेस्ड है. फिल्म के डायरेक्टर नागराज मंजुले हैं.

4. चेहरे –

इस फिल्म में बिग बी के साथ इमरान हाशमी और अन्नू कपूर मुख्य भूमिका में होंगे. इनके अलावा फिल्म में रघुबीर यादव, रिया चक्रवर्ती, धृतमान चक्रवर्ती और सिद्धांत कपूर जैसे सितारे भी नजर आने वाले हैं. यह एक सस्पेंस मिस्ट्री-थ्रिलर फिल्म है. एक बार फिर बिग बी रिटायर्ड वकील भी भूमिका में नजर आएंगे. वहीं इमरान हाशमी एक बिजनेस टाईकून का रोल निभाते हुए नजर आएंगे.

5. आंखे 2 –

साल 2002 में आई बिग बी स्टारर फिल्म ‘आंखे’ के सीक्वल को लेकर काफी समय से चर्चा भी हो रही है. इस फिल्म में अक्षय कुमार, सुष्मिता सेन, अर्जुन रामपाल और परेश रावल भी लीड रोल में नजर आए थे. लेकिन अब खबर आ रही है कि फिल्म के सीक्वल के लिए स्क्रिप्ट लिखी जा चुकी है और बिग बी भी इस फिल्म का हिस्सा होंगे.

इन फिल्मों के अलावा बिग बी 2 भाषाओं में बन रही फिल्म में भी नजर आने वाले हैं, तमिल में इस फिल्म का नाम होगा ‘उयारंधा मणिथन’ और हिंदी में इस फिल्म का नाम होगा ‘तेरा यार हूं मैं’. फिल्म को तमिलवानन डायरेक्ट कर रहे हैं. इन सभी फिल्मों के अलावा बिग बी के पास कन्नड़ फिल्म ‘बटरफ्लाई’, मराठी फिल्म ‘एबी आणि सीडी’ भी है.

Published by Chanchala Verma on 02 Dec 2019

Related Articles

Latest Articles