सुंदर दिखने के लिए ओट्स स्क्रब का इस्तेमाल करती हैं जाह्नवी, फोटो के साथ शेयर किया यह राज

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर इंडस्ट्री में अपनी खूबसूरत और फिटनेस की वजह से चर्चा में रहती हैं. ‘धड़क’ फिल्म की सक्सेस के बाद से जाह्नवी की फैन फॉलोइंग अच्छी खासी बढ़ चुकी है. जाह्नवी के बारे में यह बात तो हम सभी जानते ही हैं कि वह बहुत सुन्दर हैं. लेकिन क्या आप जाह्नवी की खूबसूरती का राज जानते हैं. अगर नहीं तो चलिए आज आपको बताते हैं जाह्नवी कपूर की खूबसूरती का राज जिसे उन्होंने खुद ही अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए रिवील किया है.

हाल ही में जाह्नवी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक स्टोरी शेयर की है जिसमें वह मिरर सेल्फी लेते हुए नजर आ रही हैं. इस सेल्फी में जाह्नवी ब्लैक टॉप और पर्पल प्रिंटेड पैंट्स पहने हुए नजर आ रही हैं. इस फोटो को शेयर करते हुए जाह्नवी ने कैप्शन दिया है – ‘हां वो बचे हुए Oats का बर्तन है जिसे मैंने अपने चेहरे पर लगाया था.’

View this post on Instagram

Janhvi kapoor instagram story. Good night everyone 😴

A post shared by janhvi kapoor (@janhvikapoorslays__) on

जाह्नवी के इस कैप्शन से साफ है कि उनकी खूबसूरती का एक राज ओट्स भी है. जी हां, फिट रखने के साथ ही ओट्स चेहरे के लिए भी काफी अच्छा रहता है. ओट्स आपकी स्किन को साफ करने में भी मदद करता है. इसे हम स्क्रब की तरह यूज कर सकते हैं. यह स्किन के पोर्स को सॉफ्ट और स्मूथ बनाता है.

इसके साथ ही यह डेड स्किन्स को भी हटाने में मदद करता है. यह एक एक्फोलिएटिंग स्क्रब की तरह काम करता है. पहली बार के इस्तेमाल के बाद से ही स्किन काफी सॉफ्ट लगने लगती है. यह स्किन को नरिशमेंट भी देता है.

ओट्स का स्क्रब बनाना भी बहुत आसान है. इसके लिए सिर्फ 3 चीजों की जरुरत होती है –

1. ओट्स

2. शहद

3. ब्राउन शुगर

View this post on Instagram

Oats face scrub – one of my favourite face scrub DIYs. Oats help remove dead skin cells gently. You’ll need: -2 tbsp oats. -1 tsp brown sugar -1 tbsp organic honey -Few sprays of rose water to blend all the ingredients together. – Mix all the ingredients in a small bowl until they combine. – Massage your face gently with the scrub in circular motion. – Rinse with cold water and moisturise as usual. PS: Suitable for oily and dry skin. ——————————————————— #facescrub #diy #exfoliate #homemadescrub #oatsscrub #skincare #gentlescrub #glowingskin #skincaretips #homeremedies #naturalexfoliant #oats #honey #rosewater #skincare #delhiblogger #indianblogger #stayrealstayyou

A post shared by Shagun Khanna (@shagunkhanna) on

यह तीनों ही स्किन के लिए बहुत अच्छे इंग्रीडिएन्स हैं. शहद से चेहरे को मॉइश्चर मिलता है और ब्राउन शुगर डेड स्किन को हटाने में मदद करता है.

इस तरह बनाएं ओट्स स्क्रब –

पहले ओट्स को पीस लें. जिसके बाद आवश्यकता के हिसाब से इसमें शहद और ब्राउन शुगर मिलाकर इसे इस्तेमाल करें. पीसे हुए ओट्स को कई दिनों तक स्टोर किया जा सकता है. बने हुए पेस्ट को स्क्रब की तरह गोलआकार में चेहरे पर हल्के हाथों से रगड़ें और फिर चेहरा धो लें.

Published by Chanchala Verma on 04 Dec 2019

Related Articles

Latest Articles