‘शाबाश मिठू’ में मिताली राज की भूमिका निभाएंगी तापसी, क्रिकेटर को दी जन्मदिन की बधाई

Get Daily Updates In Email

निर्देशक राहुल ढोलकिया भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज की कहानी को बड़े पर्दे पर लाने की तैयारी कर रहे हैं. ‘शाबाश मिठू’ नामक इस बायोपिक में अभिनेत्री तापसी पन्नू शीर्षक भूमिका में अभिनय करेंगी. तापसी ने इस बारे में कहा, ‘जहां तक महिलाओं के क्रिकेट की बात है तो भारत की सबसे सफल कप्तान के किरदार को निभाना वाकई में सम्माननीय है. अभी से मैंने इस किरदार को निभाने को लेकर दबाव महसूस करना शुरू कर दिया है. फिलहाल मुझे नहीं लगता कि मैं इसे किसी और के साथ बांटना चाहती हूं.’

बता दें भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने कल अपना 37वां जन्मदिन मनाया. उनके जन्मदिन के इस खास मौके पर एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने उन्हें बेहद प्यारा गिफ्ट दिया है. बता दें मिताली के जीवन पर फिल्म बनने जा रही है जिसमें मिताली का रोल तापसी निभाएंगी. तापसी पन्नू ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की है.

इस पोस्ट में उन्होंने लिखा, ‘हैप्पी हैप्पी बर्थडे कप्तान मिताली राज! आप ने हम सबको गौरवान्वित कई बार और कई तरीके से किया है. यह मेरी खुशकिस्मती है कि ऑनस्क्रीन मुझे आपका किरदार निभाने का मौका मिल रहा है. आपके इस जन्मदिन पर मैं आपको क्या तोहफा दूं मुझे समझ नहीं आ रहा है. लेकिन मैं इतना कह सकती हूं कि मैं पूरी मेहनत करूंगी कि आप खुद को ऑनस्क्रीन देखकर गर्व महसूस करें.’ तापसी ने मिताली के साथ कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं. जिसमें से एक फोटो में वह उन्हें फूल देती हुई भी नजर आ रही हैं. मिताली ने तापसी के साथ केक भी काटा.

हालांकि 37 साल की हो चुकी मिताली के जीवन पर बन रही यह फिल्म पर्दे पर कब आएगी इसकी घोषणा नहीं की गई है. मिताली ने हाल ही में टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास का एलान किया था लेकिन वह अभी टेस्ट और वनडे टीम की कप्तान हैं. मिताली भारत के लिए 10 टेस्ट, 209 वनडे और 89 टी-20 मैच खेल चुकी है. वनडे में मिताली ने 50.64 की औसत से 6888 रन बनाए. वनडे में उन्होंने 53 अर्द्धशतक और 7 शतक भी लगा चुकी हैं. वहीं टेस्ट में मिताली ने 663 और टी-20 में 2364 रन बना चुकी हैं.

यही वजह है कि मिताली को महिला क्रिकेट का सचिन तेंदुलकर भी कहा जाता है.

Published by Yash Sharma on 04 Dec 2019

Related Articles

Latest Articles