इस दशक के सबसे सेक्सी एशियाई पुरुष चुने गए ऋतिक रोशन, ‘ईस्टर्न आई’ ने जारी की लिस्ट

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के सबसे हैंडसम एक्टर्स में शामिल ऋतिक रोशन अपने लुक और फिटनेस को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं. ऋतिक बॉलीवुड के आकर्षक शख्सियतों में से एक हैं, जिन्होंने अपने लुक से ही नहीं बल्कि अपने डांस और एक्टिंग से भी दर्शकों को दीवाना बना डाला है. बॉलीवुड के सबसे टैलेंटेड एक्टर्स में से एक ऋतिक अपने परफॉर्मेंस से दर्शकों का दिल जीतना बखूबी जानते हैं.

केवल इंडिया में ही नहीं बल्कि ऋतिक की स्टारडम विदेशों में भी है और इसका सबूत यह है कि वह दुनिया के सभी हैंडसम सितारों को पछाड़ते हुए इस दशक के सबसे सेक्सी एशियाई पुरुष बन चुके हैं. ब्रिटिश साप्ताहिक समाचार-पत्र ईस्टर्न आई की तरफ से जारी हुई रैकिंग में ऋतिक रोशन का नाम टॉप पर है. ऋतिक के बाद इस लिस्ट में शाहिद कपूर को दूसरा और विराट कोहली को सातवां स्थान प्राप्त हुआ है.

पिछले 10 वर्षों के लिए जारी समग्र रैंकिंग में भी ऋतिक रोशन ने शीर्ष स्थान हासिल किया. सेक्सी एशियाई पुरुष चुने जाने पर ऋतिक ने कहा – ‘मैं हर किसी को धन्यवाद देना चाहता हूं, जो ऐसा महसूस करते हैं और मुझे वोट दिया है. मैं अभिभूत हूं.’ आगे उन्होंने कहा था – ‘चीजों के बड़े परिदृश्य में महज एक व्यक्ति का रूप प्रासंगिक नहीं होता है. मैं लोगों को उनके देखने के तरीके से नहीं आंकता हूं. इसी तरह, मैं अपने आप को जिस तरह से देखता हूं, उसके अनुसार खुद को नहीं आंकता.’

आगे अभिनेता ने कहा – ‘किसी व्यक्ति में आकर्षक चीज क्या होती है, वह उसकी कहानी, यात्रा और उनका तरीका होता है जिसके जरिए वह व्यक्ति अपने जीवन में विभिन्न स्थितियों से निपटता है. मेरे पात्रों के लिए एक निश्चित रास्ता तलाशना मेरे काम का एक हिस्सा है, जिसमें बहुत प्रयास और कड़ी मेहनत करना पड़ता है.’

ऋतिक के गुड लुक्स, चार्म और फिटनेस के सभी मुरीद हैं. ऋतिक ने बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत की थी और ‘कहो न प्यार है’ से उन्होंने बॉलीवुड डेब्यू किया था. अपनी इस डेब्यू फिल्म से ही ऋतिक लाखों दिलों की धड़कन बन गए. इसके बाद तो उन्होंने ‘मिशन कश्मीर’, ‘कभी खुशी कभी ग़म’, ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’, ‘कोई मिल गया’, ‘कृष’, ‘धूम 2’ जैसी कई शानदार फिल्मों की लाइन लगा दी थी. ऋतिक आखिरी बार फिल्म ‘वॉर’ में नजर आए थे. जोकि सुपरहिट साबित हुई थी.

Published by Lakhan Sen on 05 Dec 2019

Related Articles

Latest Articles