सनी, अजय और अक्षय की फिल्मों से हुआ आमिर का सामना, किसी में मारी बाजी तो किसी में खाई मात

Get Daily Updates In Email

अकसर जब बॉक्स ऑफिस पर दो फिल्मों की भिड़ंत होती है तो इस क्लैश में अधिकतर देखा जाता है कि एक फिल्म को फायदा होता है तो वहीं दूसरी फिल्म को नुकसान उठाना पड़ता है. लेकिन बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट के साथ यहां सीन कुछ उल्टा है. दरअसल अधिकतर ऐसा देखा गया है कि जब-जब किसी फिल्म की टक्कर आमिर खान की फिल्म से हुई है तो उसे नुकसान नहीं बल्कि फायदा हुआ है. यानी ऐसा कहा जा सकता है कि आमिर खान अपने फिल्मी दुश्मन यानी प्रतिद्वंदियों के लिए लकी रहे हैं.

आमिर खान और अजय देवगन

साल 2017 में आमिर खान की फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ रिलीज हुई थी. ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ के साथ ही अजय देवगन की फिल्म ‘गोलमाल अगेन’ भी रिलीज हुई थी. ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ में आमिर का स्पेशल एपीयरेंस था लेकिन यह फिल्म उनके होम प्रोडक्शन में बनी थी. ‘गोलमाल’ ने जहां करीब 200 करोड़ रुपए का बिजनेस किया तो वहीं ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ 60 करोड़ रुपए तक की कमाई कर पाई.

courtesy

आमिर खान और सनी देओल

1990 और 1996 में सनी देओल और आमिर खान आमने-सामने थे. 1990 एक तरफ जहां आमिर खान की फिल्म ‘दिल’ रिलीज हुई थी तो वहीं दूसरे ओर सनी देओल की फिल्म ‘घायल’ रिलीज हुई थी. बॉक्स ऑफिस पर दोनों ही फिल्मों ने अच्छी की थी. लेकिन फिल्म घायल के लिए सनी देओल को नेशनल अवॉर्ड भी मिला था. वहीं 1996 में सनी देओल और आमिर खान एक बार फिर आमने सामने थे. इस बार सनी की फिल्म ‘घातक’ और आमिर की फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ रिलीज हुई थी. इस बार भी दोनों फिल्में ही सुपरहिट साबित हुई थी. साल 2000 में एक बार फिर सनी देओल और आमिर खान आमने-सामने थे. इस बार टक्कर ‘गदर: एक प्रेम कथा’ और ‘लगान’ के बीच थी.

courtesy

आमिर खान और अक्षय कुमार

सनी देओल और अजय देवगन के बाद बॉक्स ऑफिस पर आमिर की टक्कर अक्षय कुमार से भी हो चुकी है. साल 2007 में आमिर की ‘तारे जमीन पर’ और अक्षय की ‘वेलकम’ रिलीज हुई थी. दोनों ही फिल्में हिट साबित हुई थीं. बता दें कि अब क्रिसमस 2020 में एक बार फिर अक्षय कुमार और आमिर खान आमने-सामने होंगे. गौरतलब है कि आमिर की ‘लाल सिंह चड्ढा’ और अक्षय की ‘बच्चन पांडे’ क्रिसमस पर रिलीज होगी.

Published by Yash Sharma on 05 Dec 2019

Related Articles

Latest Articles