अरबाज़ से बॉबी तक ऐसे स्टार्स जिनके भाई बने सुपरस्टार लेकिन उन्हें नहीं मिल पाई बॉलीवुड में सक्सेस

Get Daily Updates In Email

हिंदी सिनेमाजगत में कई सारे एक्टर्स ऐसे हैं जो खुद तो हिट हैं लेकिन उनके भाई आज भी पहचान बनाने की कोशिश कर रहे हैं. इनमें से कुछ स्टार्स तो ऐसे हैं जिन्होंने जल्द ही इंडस्ट्री से किनारा कर लिया. इनमें सनी देओल से लेकर आमिर खान के भाई का नाम शामिल है. यहां तक कि सलमान खान के भाई का नाम भी इस लिस्ट में शुमार है. जानिए उन सुपरस्टार्स के भाइयों के बारे में जो फ्लॉप साबित हुए.

सनी देओल-बॉबी देओल

सनी ने 1983 में रोमांटिक फिल्म ‘बेताब’ से बॉलीवुड सफर की शुरुआत की थी. इसके बाद जल्द ही अपनी इमेज को तोड़ते हुए पापा धर्मेंद्र की तरह ‘एंग्री यंगमैन’ बन गए. हालांकि उनके छोटे भाई बॉबी देओल के फिल्मी सफर की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही थी. बॉबी आखिरी बार सलमान खान की फिल्म ‘रेस 3’ में नजर आए थे.

सलमान-अरबाज

सलमान ने ‘बीवी हो तो ऐसी’ फिल्म से 1988 में बॉलीवुड में एंट्री की थी. इसके बाद ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म की जिसने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की. देखते ही देखते सलमान ने बॉलीवुड में अपना मुकाम हासिल कर लिया. जबकि उनके छोटे भाई अरबाज ने 1996 में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था लेकिन लगातार फ्लॉप फिल्मों के सिलसिले की वजह से उन्होंने एक्टिंग से अपना हाथ पीछे ले लिया.

आमिर खान-फैजल

मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से पहचान बनाने वाले आमिर खान जो भी करते हैं वह परफेक्ट करने में यकीन करते हैं. यह बात उनकी फिल्मों में भी साफ तौर पर नजर आती है. आमिर खान की 1988 में आई फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. जिसने उन्हें देखते ही देखते बॉलीवुड का सुपरस्टार बना दिया. वहीं उनके भाई फैजल खान फिल्मों में कमाल नहीं दिखा पाए. फैजल भी लंबे वक्त से लाइमलाइट से दूर हैं.

View this post on Instagram

#family

A post shared by Sanjay Kapoor (@sanjaykapoor2500) on

अनिल कपूर-संजय कपूर

बॉलीवुड के सुपरस्टार अनिल कपूर ने फिल्मों में ऐसे रोल निभाए जो लोग आज भी उन्हें याद करते हैं. 62 साल के अनिल कपूर माधुरी दीक्षित के साथ ‘टोटल धमाल’ में नजर आए थे. वहीं उनके छोटे भाई संजय कपूर का सितारा अपने भाई की तरह उतना चमक नहीं पाया. संजय ने 1995 में ‘प्रेम’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी लेकिन फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई.

अक्षय खन्ना-राहुल खन्ना

अक्षय खन्ना के निभाए रोल को आज भी दर्शक बेहद पसंद करते है. इसी वजह से उनके नाम का सिक्का बॉलीवुड में आज भी चलता है. वहीं उनके बड़े भाई राहुल खन्ना ने करियर की शुरुआत दीपा मेहता की ‘अर्थ’ फिल्म से की थी. इसके बाद कई सारी फिल्म की लेकिन वह खास कमाल नहीं दिखा पाए.

Published by Yash Sharma on 05 Dec 2019

Related Articles

Latest Articles