जेल में कमाए पैसों को बहनों के लिए इकट्ठा करते थे संजय दत्त, 1 पेपर बैग के लिए मिलते थे 10 रुपए

Get Daily Updates In Email

अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड पर कई सालों से राज कर रहे अभिनेता संजय दत्त आखिरी बार फिल्म ‘कलंक’ में नजर आए थे. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी. संजय दत्त के पास इन दिनों फिल्मों की लाइन लगी हुई है. संजू बाबा एक के बाद एक बड़े बजट की फिल्मों में नजर आने वाले हैं. खैर अभिनेता इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘पानीपत’ के प्रमोशन में व्यस्त चल रहे हैं. आशुतोष गोवारिकर की इस फिल्‍म में अर्जुन कपूर और कृति सैनन भी लीड रोल में हैं. हाल ही में संजय दत्‍त फिल्‍म के प्रमोशन के लिए कपिल शर्मा के शो पहुंचे. इस शो में उन्होंने खूब मस्ती की. संजय दत्‍त ने इस दौरान अपनी लाइफ से जुड़े कई पर्सनल और प्रोफेशनल किस्‍से भी शेयर किए.

ऐसे ही जब शो में कपिल ने संजय दत्‍त से पूछा, संजू सर फिल्‍म में दिखाया गया है कि जेल में रेडियो का प्रोग्राम शुरू किया था, फर्नीचर भी बनाते थे, न्‍यूजपेपर के लिफाफे बनाते थे. कितनी देर में आपने यह सब सीख लिया था ?’ अभिनेता ने जवाब दिया कि, उन्‍हें यह सब सीखने में काफी समय लगा, वहां सबको काम करना जरूरी होता है.

आगे कपिल ने संजय दत्त से पूछा कि, वहां (जेल) में बहाना नहीं मार सकते कि मेरी तबीयत खराब है, या कुछ और…’ संजय दत्‍त कहते हैं,’ नहीं… नहीं, अगर सजा कम करानी हो तो काम करना पड़ेगा. मुझे एक पेपर बैग के 10 पैसे मिलते थे.’ ऐसे ही संजय दत्त से पूछा कि, जो पैसे आपने जेल में कमाए, उससे क्‍या किया? कपिल के इस सवाल पर संजय दत्‍त ने कहा, ‘वो पैसे मैंने इकट्ठे किए ताकि राखी के मौके पर वह पैसे मैं अपनी बहनों को दे सकूं.’

बता दें कि फिल्म पानीपत में संजय दत्त अफगानिस्तान के एक क्रूर राजा अहमद शाह अब्दाली का किरदार निभा रहे हैं. डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर की पीरियड ड्रामा ‘पानीपत’ 6 दिसंबर को रिलीज होगी. पानीपत की तीसरी लड़ाई पर फिल्म ‘पानीपत’ आधारित है जो अब्दाली और मराठाओं के बीच 1761 में लड़ी गई थी. संजय दत्त के अलावा फिल्म में अर्जुन कपूर लीड रोल में हैं.

Published by Lakhan Sen on 05 Dec 2019

Related Articles

Latest Articles