प्रियंका की खूबसूरती और फिटनेस का राज है उनकी डाइट, जानिए एक्ट्रेस का स्ट्रिक्ट डाइट प्लान

Get Daily Updates In Email

37 साल की अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा फैशन आइकॉन हैं. फैन्स देसी गर्ल की एक्टिंग ही नहीं बल्कि उनकी खूबसूरती और स्टाइल के भी दीवाने हैं. भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी प्रियंका के चाहने वालों की कमी नहीं है. एक बार प्रियंका चोपड़ा जिस फैशन और स्टाइल को ट्राई कर लेती हैं. उनके फैन्स के लिए वह ट्रेंड बन जाता है. प्रियंका फैशन की दुनिया में ही नहीं बल्कि सामाजिक कार्यों में भी काफी सक्रिय हैं.

प्रियंका चोपड़ा की खूबसूरती और फिगर का राज उनके डाइट प्लान में छिपा है. हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में प्रियंका ने अपना पूरा डाइट प्लान बताया है और प्रियंका के इस डाइट प्लान को फॉलो करके आप भी खूबसूरत फिगर पा सकते हैं. प्रियंका चोपड़ा खुद को फू़डी बताती हैं और कहती हैं कि वह खाने की चाह पर कंट्रोल नहीं रख पाती हैं. खासतौर पर त्योहारों के वक्त प्रियंका के खानपान की आदत अनियंत्रित हो जाती है.

प्रियंका चोपड़ा की पर्सनल शेफ ने बताया कि प्रियंका को सलाद बहुत पसंद है. यह एक ऐसी डिश है जिसे वह हमेशा खाना पसंद करती हैं. उनके चिकन सलाद में मुख्य रूप से चिकन, गाजर, नट्स, फ्रूट, सौंफ, काले( एक तरह की गोभी) शामिल होता है. प्रियंका की फिटनेस का सबसे बड़ा राज यह है कि वो अपने आहार में सिर्फ हेल्दी डाइट को ही जगह देती हैं. उनका कहना है – ‘मैं अपने भोजन में तेल या ऐसी कोई चीज नहीं शामिल करती जिससे बेवजह का वजन बढ़े.’ उनकी डाइट में चपाती, सब्जियां, सूप, सलाद, थोड़े से चावल, दाल और खूब सारे फल शामिल होते हैं.

प्रियंका अपनी डाइट को लेकर काफी स्ट्रिक्ट हैं. वह हमेशा कोशिश करती हैं कि हर दो घंटों में वह कुछ ना कुछ जरूर खाएं. इसके लिए वह नारियल पानी के साथ ड्राई फ्रूट्स भी खाती रहती हैं. प्रियंका के दिन की शुरूआत नाश्ते में दो अंडों और बिना फैट वाले दूध को पीकर होती है. लंच में वो दाल के साथ सब्जी, दो रोटी और सलाद लेती हैं. शाम को अंकुरित चने प्रियंका की डाइट का एक अहम हिस्सा होते हैं. डिनर में प्रियंका सूप पीने के साथ चिकन या मछली खाना पसंद करती हैं.

Published by Yash Sharma on 06 Dec 2019

Related Articles

Latest Articles