फ़िल्मी करियर में जावेद जाफरी के निभाए ऐसे 10 किरदार, जोकि आज भी किए जाते हैं पसंद

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड स्टोर जावेद जाफरी ने अपने फ़िल्मी करियर में कई अलग-अलग तरह के किरदार निभाए हैं जिसमें से कई किरदार अभी तक लोगों को पसंद आते हैं. तो चलिए आज आपको बताते हैं जावेद जाफरी के निभाए 10 ऐसे ही किरदार जिसकी वजह से उनकी खूब तारीफ़ हुई है –

1. विक्रम ठकराल –

Courtesy

साल 1985 में आई फिल्म ‘मेरी जंग’ में जावेद जाफरी ने यह किरदार निभाया था. जिसे सुभाष घई ने डायरेक्ट किया था. जावेद जाफरी का किरदार फिल्म में विलेन जी. डी. ठकराल के बेटे का था. फिल्म में अनिल कपूर, मीनाक्षी, अमरीश पुरी, जावेद जाफर लीड रोल में थे.

2. रवि वर्मा –

Courtesy

साल 1990 में आई फिल्म ‘जवानी जिंदाबाद’ एक फैमिली ड्रामा फिल्म है. जिसे अरुण भट्ट ने डायरेक्ट किया है. जिसका उद्देश्य समाज में फैली दहेज प्रथा के कुरूप को बताना है. फिल्म में उनकी एक्टिंग से दर्शक बहुत खुश हुए थे. फिल्म में आमिर खान, फराह नाज़, कादर खान, जावेद जाफरी मुख्य भूमिका में नजर आए थे.

3. सुनील –

Courtesy

साल 1991 में आई फिल्म ‘100 डेज’ एक साइक्लोजिकल थ्रिलर फिल्म है. जोकि साल 1984 में आई तमिल फिल्म ‘नूरावथु नाल’ का रीमेक थी. फिल्म में जावेद ने सपोर्टिंग रोल निभाया था लेकिन उनकी एक्टिंग ने सभी का दिल जीत लिया. फिल्म में माधुरी दीक्षित, जैकी श्रॉफ, जावेद जाफरी, मून मून सेन जैसे स्टार्स लीड रोल में थे.

4. कैप्टन जावेद –

Courtesy

साल 1992 में आई फिल्म ‘तहलका’ एक एक्शन एडवेंचर फिल्म है. जिसे अनिल शर्मा और केसी शर्मा ने बनाया है. फिल्म में जावेद जाफरी का निभाया कैप्टन जावेद का किरदार बहुत ही शानदार था. उनकी एक्टिंग बहुत ही सराहनीय थी. उनके अलावा फिल्म में धर्मेंद्र, आदित्य पंचोली, अमरीश पुरी, नशीरुद्दीन शाह, जावेद जाफरी, मुकेश खन्ना भी लीड रोल में थे.

5. प्रिंस ऑफ डॉन –

Courtesy

साल 1995 में आई फिल्म ‘ओह डार्लिंग ये है इंडिया’ एक म्यूजिकल ड्रामा फ़िल्म है. जिसमें जावेद जाफरी ने गैंगस्टर के बेटे का किरदार निभाया था. फिल्म में उनके अलावा शाहरुख खान, अमरीश पुरी, दीप साही लीड रोल में नजर आए थे.

6. आदित्य पंडित –

Courtesy

साल 2003 में आई फिल्म ‘जजन्तरम ममंतरम’ एक फैंटेसी एक्शन कॉमेडी फिल्म है. जिसे खूब पसंद किया गया है.

7. जग्गू यादव –

Courtesy

साल 2005 में आई फिल्म ‘सलाम नमस्ते’ रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी. जिसके लिए जावेद को आइफा का बेस्ट कॉमेडियन अवार्ड भी मिला था. फिल्म में सैफ अली खान, प्रीति जिंटा, अरशद वारसी, जावेद जाफरी लीड रोल में नजर आए थे.

8. आदित्य –

Courtesy

साल 2007 में आई फिल्म ‘धमाल’ को आज भी दर्शक बहुत पसंद करते हैं. इस फिल्म के जरिए जावेद ने दर्शकों को खूब हंसाया.

9. मीका सिंह –

Courtesy

साल 2008 में आई फिल्म ‘सिंह इज किंग’ भी रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है. अक्षय कुमार, कैटरीना कैफ, सोनू सूद, जावेद जाफरी, किरण खेर स्टारर इस फिल्म में जावेद ने अपनी कॉमेडी से सभी का दिल जीता था.

10. भीम सिंह चंदेल –

Courtesy
साल 2015 में आई फिल्म ‘बेशरम’ एक एक्शन कॉमेडी फिल्म है. जिसमें वह विलेन के किरदार में नजर आए थे.

Published by Chanchala Verma on 07 Dec 2019

Related Articles

Latest Articles