12 साल की उम्र में आमिर की फिल्म से डेब्यू कर चुकी हैं जेनिफर, 7 फिल्मों में किया है काम

Get Daily Updates In Email

टीवी की खूबसूरत एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट को आज भला कौन नहीं जानता है. ‘कुसुम’ शो से टेलीविज़न इंडस्ट्री में डेब्यू करने वाली जेनिफर विंगेट अपने शो से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ के लिए जानी जाती हैं. जेनिफर को कई हिट टेलीविज़न शोज में देखा जा चुका है. जिसमें ‘सरस्वतीचन्द्र’, ‘बेहद’ और ‘दिल मिल गए’ जैसे सीरियल्स भी शामिल हैं.

टीवी शोज के अलावा एक्ट्रेस कई फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. 12 साल की उम्र में जेनिफर आमिर खान की फिल्म ‘अकेले हम अकेले तुम’ में नज़र आ चुकी हैं. जिसके बाद से वह लगातार सफलता की सीढ़ियां चढ़ रही हैं. स्टारप्लस पर आने वाले सीरियल ‘संजीवनी’ का सीक्वल ‘दिल मिल गए’ नाम से स्टार वन पर लॉन्च किया गया था. 700 एपिसोड तक चलने वाले इस धारावाहिक को लोगों ने बहुत पसंद भी किया था.

View this post on Instagram

What the door says! #NationIsBAE #MonicaOnAMission #CodeM

A post shared by Jennifer Winget (@jenniferwinget1) on

इस शो में करण और जेनिफर की केमिस्ट्री देखते ही बनती थी. इसी शो के दौरान करण और जेनिफर की दोस्ती प्यार में बदल गई थी और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया था. इसके बाद से ही करण और जेनिफर की नई ज़िन्दगी की शुरुआत हो गई थी. जेनिफर ने एक्टिंग से ब्रेक लेकर घर संभालना शुरू कर दिया था. वहीं करण ने बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया था. लेकिन कुछ ही समय बाद करण को बॉलीवुड अभिनेत्री बिपाशा बासु से प्यार हो गया. जिसके चलते जेनिफर और करण ने तलाक ले लिया.

असल जिंदगी में मिलनसार स्वभाव की जेनिफर छोटे पर्दे की क्वीन कही जाती हैं. उनके पिता क्रिश्चियन हैं और उनकी मां पंजाबी हैं. जिसके चलते उनके परिवार वाले उन्हें कई नाम से पुकारते है. उन्हें गंगा, जेनिफर और जेनी नाम से बुलाया जाता है.

बाल कलाकार के तौर पर जेनिफर को उस समय के हिट शो ‘शाका लाका बूम बूम’ में देखा गया था. इस शो में उन्होंने पिया का किरदार निभाया था. जिसे बहुत पसंद भी किया गया था. बता दें कि जेनिफर एक्टिंग से पहले एक एयर होस्टेस बनना चाहती थीं. लेकिन एक्टर बनने के बाद अब वो पूरी तरह से अपने करियर पर फोकस कर रही हैं.

एक्ट्रेस के फ़िल्मी करियर की बात करें तो जेनिफर ने फिल्म ‘अकेले हम अकेले तुम’ में काम किया हैं. इसके बाद एक्ट्रेस ने ‘राजा की आएंगी बारात’ फिल्म में एक स्कूल की लड़की का किरदार निभाया था. ‘रानी को राजा से प्यार हो गया’, ‘कुछ न कहो’ और ‘फिर से’ जैसी फिल्मों में एक्ट्रेस नजर आ चुकी हैं. इसके अलावा एक्ट्रेस की फिल्म ‘लाइफ रीबूट नहीं होती’ कभी रिलीज नहीं हो सकी. जेनिफर की फिल्म ‘प्यार किया और लग गई’ भी रिलीज नहीं हो पाई है.

Published by Lakhan Sen on 07 Dec 2019

Related Articles

Latest Articles