प्रियंका को मिला ‘डैनी काये ह्यूमैनिटेरियन अवॉर्ड’, न्यूयॉर्क में ‘UNICEF’ ने किया सम्मानित

Get Daily Updates In Email

हॉलीवुड में भारत का नाम करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा को यूनिसेफ की ओर से डैनी काये ह्यूमैनिटेरियन अवॉर्ड (डैनी काये मानवतावादी पुरस्कार) से सम्मानित किया गया है. एक्ट्रेस ने न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित समारोह ‘यूनिसेफ स्नो फ्लेक बॉल’ में यह पुरस्कार ग्रहण किया. आपको बता दें कि इस पुरस्कार की घोषणा जून में की गई थी और यूनाइटेड नेशन्स चिल्ड्रन्स फंड ने प्रियंका को इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया था.

View this post on Instagram

I am in awe of the tireless efforts and unwavering commitment of the people who work for #UNICEF. Thank you for allowing me to be part of this journey. To serve as your Goodwill Ambassador is the privilege of my life. Special thank you to Geetanjali Master, UNICEF India, Marissa Buckanoff, my UNICEF Goodwill Ambassador Chief, Henrietta H. Fore, UNICEF Executive Director, Caryl Stern, UNICEF USA President and CEI, and Charlotte Petri Gornitzka, UNICEF Deputy Executive Director | #UNICEFSnowflake Thank you to my team for your constant support. @natashapal for being here. @danasupnick @anjula_acharia @loumtaylor @sonyaguardo

A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra) on

प्रियंका चोपड़ा लंबे वक्त से यूनिसेफ के साथ काम कर रही हैं. प्रियंका चोपड़ा अवॉर्ड सेरेमनी में वन-शोल्डर गाउन पहने हुए नजर आई थीं और इसमें वह बहुत ही खूबसूरत भी लग रही थीं. अक्सर प्रियंका चोपड़ा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर यूनिसेफ से जुड़े कार्यों की तस्वीरें भी अपलोड करती रहती हैं. प्रियंका चोपड़ा को यह अवॉर्ड पर्यावरण, हेल्थ और एजुकेशन के क्षेत्र में कार्य करने के लिए दिया गया है.

प्रियंका ने पुरस्कार ग्रहण करने के बाद कहा – ‘समाज सेवा अब कोई विकल्प नहीं रह गया है. यह जीवन का एक माध्यम बन गया है.’ बता दें यह पुरस्कार एक अमेरिकी अभिनेता और समाज सेवक डैनी काये के नाम पर रखा गया है जो यूनिसेफ के पहले सद्भावना दूत थे. दिग्गज फैशन डिजाइनर डायेन वॉन फॉस्टनबर्ग ने 37 वर्षीय अभिनेत्री प्रियंका को यह पुरस्कार सौंपा. एक दशक से अधिक समय तक यूनिसेफ की सद्भावना दूत रहीं प्रियंका ने संगठन के साथ अपनी यात्रा के बारे में भी जिक्र किया.

उन्होंने कहा कि, ‘तब मैं बस अभिनेत्री बनी ही थी और मुझे लगने लगा था कि मुझे समाज सेवा करने के लिए एक मंच मिल गया है. मैंने उन अभियानों के साथ जुड़ना शुरू कर दिया, जिसे मैं बहुत महत्वपूर्ण मानती थी. मैं थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों और अन्य बच्चों के स्वास्थ्य के लिए काम करने लगी और तभी मुझे एहसास हुआ कि मैं बहुत सारे बच्चों के साथ काम कर रही हूं. मेरी तत्कालीन प्रबंधक नताशा पाल ने मुझे बताया कि यूनिसेफ नाम का यह संगठन है और मुझे इसमें काम करना चाहिए.’

Published by Yash Sharma on 07 Dec 2019

Related Articles

Latest Articles