मिलिए भारत की 5 मिस वर्ल्ड के पतियों से, कोई है एक्टर तो किसी का है बड़ा बिज़नेस

Get Daily Updates In Email

अब तक मिस वर्ल्ड का खिताब जितने वाली कई एक्ट्रेसेस बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकी हैं तो कुछ एक्ट्रेसेस अब भी लाइमलाइट से दूर हैं. वैसे मिस वर्ल्ड के बारे में कई जानकारी आप लोग जानते ही होंगे. इसी वजह से आज हम आपको 5 मिस वर्ल्डस के पतियों से मिलवाने वाले हैं –

1. रीता फारिया –

Courtesy 

रीता भारत की तरह से मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीतने वाली पहली महिला हैं. उन्होंने साल 1966 में लंदन में यह खिताब जीता था. जिसके बाद उन्होंने साल 1971 में एनआरआई डेविड पॉवेल से शादी कर अपना घर बसा लिया.

2. डायना हेडन –

Courtesy 

हैदराबाद में जन्मीं डायना ने साल 1997 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था. डायना भी बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं लेकिन उनका फ़िल्मी सफर कुछ खास नहीं रहा. जिसके बाद उन्होंने 2013 में कॉलिन डिक से शादी कर ली.

3. युक्ता मुखी –

Courtesy 

साल 1999 में युक्ता ने देश के लिए मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था. पेशे से वह भी एक्ट्रेस और मॉडल हैं. युक्ता ने साल 2008 में न्यूयॉर्क के एक बिज़नेसमैन प्रिंस तुली से शादी कर घर बसा लिया. दोनों अपनी ग्रैंड वेडिंग और रिसेप्शन की ख़बरों की वजह से भी चर्चा में रह चुकी हैं. इस कपल का एक बेटा भी है. लेकिन इन दोनों ने साल 2014 में तलाक भी ले लिया.

4. प्रियंका चोपड़ा –

Courtesy 

प्रियंका चोपड़ा ने साल 2000 में मिस वर्ल्ड का ताज अपने सर पहना था. जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड डेब्यू किया और आज वह नामी एक्ट्रेसेस में शुमार हैं. सफल करियर बनाने के बाद प्रियंका ने साल 2018 में अमेरिकी सिंगर और एक्टर निक जोनस से शादी की.

5. ऐश्वर्या राय बच्चन –

Courtesy 

साल 1994 में ऐश्वर्या मिस वर्ल्ड बनी थीं. जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड डेब्यू किया और उनका फ़िल्मी सफर भी शानदार रहा. ऐश आज बॉलीवुड की नामी एक्ट्रेस हैं और उन्होंने साल 2007 में बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन के साथ सात फेरे लिए. यह कपल हैप्पी मैरिड लाइफ एन्जॉय कर रहे हैं. ऐश और अभिषेक की एक बेटी भी है आराध्या बच्चन.

Published by Chanchala Verma on 10 Dec 2019

Related Articles

Latest Articles