कई तरह के किरदार निभा चुकी हैं दीपिका पादुकोण, जानें उनके निभाए 10 बेस्ट रोल

Get Daily Updates In Email

दीपिका पादुकोण जल्द ही फिल्म ‘छपाक’ में नजर आने वाली हैं. जिसमें अब अपने करियर का अब तक का सबसे अलग किरदार निभाते हुए नजर आने वाली हैं. दीपिका ने अपने करियर में कई अलग-अलग तरह के किरदार निभाए हैं. जो कि आज भी पसंद किए जाते हैं तो चलिए आज आपको बताते हैं दीपिका के द्वारा फिल्मों में निभाए 10 बेस्ट किरदार –

1. ओम शांति ओम –

Courtesy 

साल 2007 में आई इस फिल्म से दीपिका ने शांतिप्रिया/सैंडी का किरदार निभाकर बॉलीवुड डेब्यू किया था. फिल्म में शाहरुख़ खान लीड रोल में नजर आए थे. दीपिका का निभाया हुआ डबल रोल दर्शकों को खूब पसंद आया था.शांतिप्रिया के नजाकत और सैंडी के चुलबुले अंदाज में दीपिका जच रही थीं. इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस को फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड मिला था.

2. लव आज कल –

Courtesy 

यह फिल्म साल 2009 में आई थी. फिल्म में मीरा पंडित नाम की एक मॉर्डन लड़की का किरदार निभाकर एक्ट्रेस चर्चा में आई थीं. सैफ के साथ दीपिका की जोड़ी को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया था.

3. कॉकटेल –

Courtesy 

साल 2012 में आई इस फिल्म में दीपिका ने वेरॉनिक नाम की लड़की का किरदार निभाया था. फिल्म में दोबारा सैफ और दीपिका की केमिस्ट्री दर्शकों को खूब पसंदा आई थी. दीपिका ने फिल्म में बोल्ड लुक भी दिखाया था. डायना पेंटी ने भी फिल्म में लीड रोल निभाया था.

4. रेस 2 –

Courtesy 

साल 2013 में आई इस फिल्म में सैफ के साथ दीपिका को फिर देखा गया. एलीना मलिक का किरदार ग्लैमरस होने के साथ ही तेज तर्रार लड़की का था.

5. चेन्नई एक्सप्रेस –

Courtesy 

साल 2013 में आई इस फिल्म में शाहरुख खान दीपिका के साथ नजर आए थे. एक्ट्रेस का नाम फिल्म में मीनालोचानी अझगासुंदरम था. यह ऐसी कॉमेडी फिल्म है जिसे आज भी दर्शकों द्वारा पसंद किया जाता है.

6. गोलियों की रासलीला रामलीला –

Courtesy 

साल 2013 में आई इस फिल्म में दीपिका के साथ रणवीर लीड रोल में नजर आए थे. फिल्म राम और लीला की कहानी को दर्शकों ने खूब पसंद किया. जिसके बाद से ही इनकी लव स्टोरी शुरू हुई.

7.  पीकू –

Courtesy 

साल 2015 में आई इस फिल्म में दीपिका पीकू बनर्जी के किरदार में नजर आई थीं. अमिताभ बच्चन और इरफ़ान खान भी फिल्म में लीड रोल में थे. पिता और बेटी की इस कहानी ने दर्शकों का दिल जीत लिया था.

8. तमाशा –

Courtesy 

साल 2015 में आई इस फिल्म में दीपिका और रणबीर साथ नजर आए थे. तारा का किरदार तो दर्शकों को पसंद आया लेकिन फिल्म की कहानी दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आई.

9. बाजीराव मस्तानी –

Courtesy 

साल 2015 में आई इस फिल्म में रणवीर और दीपिका की जोड़ी से फिर से दर्शकों का दिल जीत लिया. दीपिका का निभाया हुआ मस्तानी का किरदार भी बहुत शानदार था.

10. पद्मावत –

Courtesy 

साल 2018 में आई इस फिल्म में दीपिका ने रानी पद्मावती का किरदार निभाया था. फिल्म में दीपिका की खूबसूरती और उनकी एक्टिंग से सभी मोहित हो गए थे.

Published by Chanchala Verma on 11 Dec 2019

Related Articles

Latest Articles