शाहिद-कियारा की कबीर सिंह बनी साल की सबसे ज्यादा सर्च की गई मूवी, गूगल इंडिया ने जारी की लिस्ट

Get Daily Updates In Email

साल 2019 में कई बॉलीवुड फिल्मों ने धमाल मचाया लेकिन इन सब में शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी की फिल्म ‘कबीर सिंह’ को दर्शकों ने सबसे अधिक प्यार दिया. गूगल ने भी इस बात की पुष्टि की है कि फिल्म ‘कबीर सिंह’ को भारत में सबसे अधिक गूगल किया गया. इस फिल्म से शाहिद कपूर छा गए. दर्शकों में भी इस फिल्म को लेकर गजब का क्रेज देखने को मिला था. बॉक्स ऑफिस पर ‘कबीर सिंह’ ने 250 करोड़ से ऊपर की कमाई कर नया कीर्तिमान रच दिया. दर्शक अभी भी इस फिल्म को यूट्यूब पर सर्च करते हैं.

साल 2019 में तमाम बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्में रिलीज हुईं. लेकिन बात गूगल सर्च की आती है इस साल कबीर सिंह ने एवेंजर्स एंडगेम को मात देने में कामयाबी पाई. विजय देवराकोंडा स्टारर फिल्म अर्जुन रेड्डी की हिंदी रीमेक फिल्म कबीर सिंह को पॉजिटिव या निगेटिव जैसे भी रिव्यू मिले हों, लेकिन लोग इस फिल्म के बारे में बात करने से खुद को नहीं रोक पाए.

संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने दर्शकों को एक ऐसी लव स्टोरी सुनाई जिसके बारे में लोगों की मिली जुली प्रतिक्रियाएं थीं. प्यार को एक बिलकुल अलग परिभाषा देती कबीर सिंह गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च होने वाली फिल्मों में से एक बन गई. फिल्म को भारत में एवेंजर्स एंडगेम से ज्यादा बार गूगल पर सर्च किया गया. ‘कबीर सिंह’ और ‘अवेंजर एंडगेम’ के बाद ‘जोकर’, ‘कैप्टन मार्वल’ और ‘सुपर 30’ है. जोकर ने कैप्टन मार्वल के समान ही दुनिया भर में एक बिलियन डॉलर से अधिक की कमाई की.

‘सुपर 30’ ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के साथ ऋतिक रोशन का लोहा एक बार फिर माना. उन्होंने इसके बाद एक्शन फिल्म ‘वॉर’ की थी जिसे Google इंडिया की सूची में आठवां स्थान हासिल मिला. बता दें ‘कबीर सिंह ‘ का बजट लगभग 60 करोड़ रुपए बताया गया था और फिल्म ने 250 करोड़ से ऊपर का कारोबार कर सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए थे. अब यह फिल्म साल 2019 की सबसे बड़ी गूगल सर्च करने वाली फिल्म बन गई है.

Published by Yash Sharma on 12 Dec 2019

Related Articles

Latest Articles