साल 2019 में रिलीज हुई हैं ‘वॉर’ और ‘कबीर सिंह’ जैसी फ़िल्में, जाने टॉप 5 फिल्मों की कमाई

Get Daily Updates In Email

साल 2019 खत्म होने वाला है और अब तक बॉक्स ऑफिस पर कई फ़िल्में रिलीज़ की जा चुकी हैं. जिनमें से कुछ फिल्मों के शानदार कमाई की है तो कुछ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई हैं. तो चलिए आज आपको बताते हैं साल 2019 की ऐसी फ़िल्में जो कि इस साल की बेस्ट फिल्म होने के साथ ही कमाई के मामले में भी हिट साबित हुई है –

1. वॉर –

साल 2019 में कमाई के मामले में ‘वॉर’ अब तक टॉप पर रही है. ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर इस फिल्म ने अब तक 318 करोड़ रूपए की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है. इस फिल्म को सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया है. फिल्म एक्टिंग से भरपूर रही. जिस वजह से इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया. फिल्म के एक्टिंग सीन्स बहुत ही अच्छे तरीके से फिल्माए गए हैं. वाणी कपूर लीड एक्ट्रेस के तौर पर नजर आई थीं.

2. कबीर सिंह –

दूसरे नंबर पर है फिल्म ‘कबीर सिंह’. शाहिद कपूर और कियारा आडवानी की किस्मत इस फिल्म के बाद से चमक गई है. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की है. फिल्म को थोड़े निगेटिव रिव्यूज भी मिले थे. लेकिन फिल्म की कमाई पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा. फिल्म ने लाइफटाइम रन में 278.24 करोड़ रूपए की कमाई की.

3. उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक – 

साल की शुरुआत में रिलीज हुई ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की. फिल्म ने 244.06 करोड़ रूपए का धमाकेदार बिज़नेस किया था. विक्की कौशल स्टारर इस फिल्म को रिव्यूज भी अच्छे ही मिले थे.

4. भारत –

‘भारत’ का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. सलमान खान के अलावा कैटरीना कैफ, दिशा पाटनी और सुनील ग्रोवर जैसे सितारे भी फिल्म में नज़र आए हैं. फिल्म को ठीक ठाक ही रिव्यूज मिले थे लेकिन इसके बावजूद सलमान की फैन फॉलोइंग की वजह से फिल्म की कमाई 209.36 करोड़ रूपए तक पहुंच गई. फिल्म को अली अब्बास ज़फर ने डायरेक्ट किया था.

View this post on Instagram

Happy birthday Katrinaaa… @katrinakaif

A post shared by Chulbul Pandey (@beingsalmankhan) on

5. हाउसफुल 4 –

आखिरी नाम है ‘हाउसफुल 4’ का जिसमें अक्षय कुमार के साथ बॉबी देओल, रितेश देशमुख, कृति सेनन, पूजा हेगड़े और कृति खरबंदा जैसे सितारे लीड रोल में नज़र आए थे. फिल्म ने 206 करोड़ रूपए का बिज़नेस किया है.

बता दें अक्षय कुमार की यह दूसरी फिल्म है जो 200 करोड़ के क्लब में शामिल हुई है. इससे पहले ‘मिशन मंगल’ ने 200.16 करोड़ रूपए की कमाई की है. वहीं उनकी फिल्म ‘केसरी’ भी 153 करोड़ रूपए का बिज़नेस कर चुकी है. यह भी बता दें कि 20 दिसंबर को सलमान खान की ‘दबंग 3’ रिलीज होने वाली है और यह फिल्म टॉप 5 की लिस्ट में शामिल हो सकती है.

Published by Chanchala Verma on 16 Dec 2019

Related Articles

Latest Articles