फ़िल्मी स्टोरी से कम नहीं है सोहेल और सीमा की लव स्टोरी, घर से भागकर की थी शादी

Get Daily Updates In Email

सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान का फ़िल्मी सफर कुछ खास नहीं रहा. उनकी वही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल किया जिनमें सलमान खान भी थे या उनके प्रोडक्शन में वह फिल्म बनी थी. लेकिन अब सोहेल एक्टिंग छोड़ चुके हैं और सिर्फ फिल्में प्रोड्यूस कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्हें कुछ टीवी शोज भी जज करते हुए भी देखा गया है.

Courtesy

बता दें सोहेल को आखिरी बार बड़े पर्दे पर उनके जीजा आयुष शर्मा स्टारर फिल्म ‘लवयात्री’ में कैमियो रोल करते हुए देखा गया था. सोहेल खान का करियर भले ही ठीक ठाक ना रहा हो लेकिन उनकी लव स्टोरी बहुत ही शानदार रही है. बतौर फिल्म मेकर सोहेल खान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ के बाद से उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई. इसी दौरान उन्हें सीमा सचदेव से प्यार हो गया. जिनसे उन्होंने शादी भी की.

Courtesy

सीमा दिल्ली की रहने वाली हैं. फैशन डिजाइनिंग में अपने करियर की शुरुआत करने वाली सीमा अपना आगे का करियर बनाने के लिए मुंबई आईं. सोहेल सीमा को पहली नजर में ही अपना दिल दे बैठे थे. जिसके बाद से इन दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया था. दोनों एक दूसरे से जल्द से जल्द शादी करना चाहते थे लेकिन सीमा का परिवार इस शादी के लिए तैयार नहीं था. इस वजह से जिस दिन सोहेल की पहली फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ रिलीज हुई. उसी दिन सोहेल और सीमा ने घर से भागकर शादी की. आर्य समाज से शादी करने के बाद दोनों ने निकाह भी किया था.

Courtesy

शादी के बाद सोहेल ने सीमा के साथ मिलकर एंटरटेनमेंट बिजनेस शुरू किया और धीरे-धीरे सीमा टीवी शो और मूवी की लीडिंग फैशन डिजाइनर बन गईं. अब सीमा का ‘बांद्रा 190’ नाम का एक बुटीक है. इस बुटीक को वह सुजैन खान और महीप कपूर के साथ मिलकर चलाती हैं.

Courtesy

यही नहीं सीमा के मुंबई में ब्यूटी स्पा और ‘कलिस्ता’ नाम से सैलून भी हैं. आपको बात दें टीवी का फेमस सीरियल ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ की कास्ट की कॉस्ट्यूम सीमा ने ही डिजाइन की थी. जिसके बाद से उनकी पॉपुलैरिटी बढ़ गई थी. बता दें सीमा और सोहेल के दो बेटे हैं निर्वान खान और योहान खान.

Courtesy

सोहेल और सीमा के बीच भी कभी अनबन से जुड़ी कोई खबर सामने नहीं आई है.

Published by Chanchala Verma on 22 Dec 2019

Related Articles

Latest Articles