सुनील छेत्री और मानुषी छिल्लर को पेटा ने किया सम्मानित, शाकाहारी होने के चलते मिला अवार्ड

Get Daily Updates In Email

मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने के बाद से मानुषी लगातार चर्चा में बनी हैं. सभी उनके बॉलीवुड डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं. बता दें मानुषी छिल्लर जल्द ही फिल्म ‘पृथ्वीराज’ से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली हैं. इस फिल्म में उनके साथ अक्षय कुमार लीड रोल में होंगे. फिल्म में वह संयोगिता का किरदार निभाते हुए नजर आने वाली हैं. जिसके लिए वह अपनी फिटनेस और लुक्स पर ज्यादा ध्यान दे रही हैं.

इस फिल्म के अलावा फिलहाल मानुषी किसी और वजह से भी चर्चा में बनी हैं. बता दें पशुओं के लिए काम करने वाली संस्था ‘पेटा’ ने मानुषी को मोस्ट सेक्सीएस्ट वेजीटेरियन के खिताब से नवाजा है. बता दें मानुषी बचपन से शाकाहारी हैं. मानुषी के साथ ही भारतीय फुटबॉलर सुनील छेत्री भी मोस्ट सेक्सीएस्ट वेजीटेरियन के खिताब से नवाजे गए हैं. इस बात की जानकारी पेटा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से दी है.

इसे लेकर मानुषी ने कहा – ‘शाकाहारी होना मेरे लिए जिंदगी जीने का तरीका है. मेरे माता-पिता भी शाकाहारी हैं. खाने के इस विकल्प को चुनने के बाद मुझे कभी ऐसा नहीं लगा कि मेरी जिंदगी में किसी चीज की कमी है. मैं शुरू से शाकाहारी रही हूं और मुझे कभी महसूस नहीं हुआ कि मुझे अपने खाने-पीने की आदतों में किसी तरह के बदलाव की जरूरत है.’

मिस वर्ल्ड का मानना है कि शाकाहारी रहने में कई फायदे हैं. इससे सेहत को अच्छा रखा जा सकता है.शाकाहारी भोजन काफी पौष्टिक होता है. ये कोलेस्ट्रोल और ब्लड प्रेशर को कम करने में भी मदद करता है. मेरे लिए शांति सबसे अहम है और मुझे बहुत खुशी है कि मैं एक शाकाहारी प्राणी हूं.’

बता दें कुछ दिनों पहले ही एक वीडियो सामने आया था. जिसमें ‘पृथ्वीराज’ फिल्म के शूटिंग सेट पर हवन होता हुआ नजर आया था. इस हवन में मानुषी और अक्षय कुमार के साथ फिल्म की टीम और रानी मुखर्जी भी मौजूद थीं इस फिल्म को लेकर अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए मानुषी ने कहा था – ‘मैंने ‘पृथ्वीराज’ के लिए अपना पहला शॉट उस ही दिन दिया, जिस दिन मैं मिस वर्ल्ड बनी. नवंबर 18 मेरे लिए स्पेशल दिन है.’ दर्शक मानुषी को बड़े पर्दे पर देखने के लिए बेताब हैं.

Published by Chanchala Verma on 25 Dec 2019

Related Articles

Latest Articles