अक्षय की फिल्मों ने किया एक साल में आई फिल्मों में सबसे ज्यादा कलेक्शन, पढ़े टॉप 10 के नाम

Get Daily Updates In Email

ज्यादा फ़िल्में करने के मामले में अक्षय कुमार बॉलीवुड के तीनों खानों से तो आगे हैं कि लेकिन अब उन्होंने बॉक्स ऑफ़िस पर एक ऐसा रिकॉर्ड कायम किया है. जिसके आसपास बॉलीवुड के तीनों खानों में से किसी का नाम नहीं है. दरअसल यह रिकॉर्ड है एक ही साल में रिलीज़ हुई फ़िल्मों के नेट कलेक्शंस का है. बता दें अक्षय कुमार बॉलीवुड के ऐस एक्टर बन चुके हैं जिनकी एक ही साल में आई फ़िल्मों ने बॉक्स ऑफ़िस पर सबसे अधिक कलेक्शन किया है.

बता दें 2019 में अक्षय की चार फ़िल्में आई हैं- ‘केसरी’, ‘मिशन मंगल’, ‘हाउसफुल 4’ और ‘गुड न्यूज़’. रिपोर्ट्स की माने तो इन चारों फ़िल्मों का नेट बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन लगभग 719 करोड़ रहा. जिसमें से ‘गुड न्यूज़’ फिल्म अभी तक सिनेमाघरों में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. अक्षय के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं रणवीर सिंह हैं. जिनकी फ़िल्मों ने 542 करोड़ का कलेक्शन किया है. रणवीर का यह कलेक्शन 2018 की उपलब्धि का है. जिसमें ‘पद्मावत’ और ‘सिम्बा’ शामिल हुई थीं.

अब आते हैं तीसरे नंबर पर तो तीसरा स्थान हासिल किया है सलमान ख़ान ने. साल 2015 में सलमान ख़ान की फ़िल्मों ने सबसे अधिक 530 करोड़ का कलेक्शन किया था. सलमान स्टारर ‘बजरंगी भाईजान’ और ‘प्रेम रतन धन पायो’ साल 2015 में आई थी. जिसने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की थी.

View this post on Instagram

Promotions chalu! #Dabangg3 @skfilmsofficial

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

चौथे नंबर पर हैं साउथ के सुपरस्टार प्रभास, जिनकी साल 2017 में आई फ़िल्म ‘बाहुबली- द कन्क्लूज़न’ ने 510 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी. अगले यानि पांचवे नंबर पर हैं ऋतिक रोशन जिनकी साल 2019 में ‘वॉर’ और ‘सुपर 30’ फिल्म रिलीज हुई है. जिन्होंने 464 करोड़ से ज्यादा का नेट कलेक्शन किया है. अब बढ़ते हैं छठे नंबर की और तो इस जगह पर नाम है रितेश देशमुख का जिनकी साल 2019 में 3 फ़िल्में रिलीज हुई हैं और इन तीनों फिल्मों ने 396 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है. सातवें स्थान पर हैं मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान. जिनकी साल 2016 में आई फिल्म ‘दंगल’ ने 387 करोड़ का कलेक्शन किया था. आठवें स्थान पर हैं टाइगर श्रॉफ जिनकी साल 2019 में ‘वॉर’ और ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2’ जैसी 2 हिट फ़िल्में रिलीज़ हुई हैं और दोनों ने मिलाकर 387 करोड़ के आस-पास का कलेक्शन किया है.

आगे 9वें नंबर पर है रणबीर कपूर जिनकी साल 2018 में आई फिल्म ‘संजू’ ने 342 करोड़ से ज्यादा का बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन किया था. दसवें नंबर पर हैं शाहिद कपूर. जिनकी साल 2018 में ‘पद्मावत’ और ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ जैसी फिल्मों में 339 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था. जिसके बाद साल 2019 में आई शाहिद की फिल्म ‘कबीर सिंह’ ने 278 करोड़ का कारोबार किया और बीते साल की दूसरी सबसे अधिक कलेक्शन करने वाली फ़िल्म बनी.

Published by Chanchala Verma on 08 Jan 2020

Related Articles

Latest Articles