बीसीसीआई ने जारी की अपनी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट, किसी भी कैटेगरी में नहीं मिली धोनी को जगह

Get Daily Updates In Email

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को काफी लम्बे समय से खेलते हुए नहीं देखा है. दर्शक एक बार फिर से उन्हें खेलते हुए देखना चाहते हैं. लेकिन हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को केंद्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया है. जी हां, क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को जो कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट घोषित की है धोनी उससे बाहर हैं.

याद दिला दें कि वर्ल्ड कप में टीम इंडिया द्वारा खेले गए सेमीफाइनल मैच में मिली हार के बाद से ही धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. यही नहीं वह टेस्ट मैच से भी संन्यास ले चुके हैं. बीसीसीआई द्वारा सामने आए इस फैसले के बाद यह भी माना जा रहा है कि धोनी के लिए राष्ट्रीय टीम में खेलना अब मुश्किल हो गया है. यही नहीं क्रिकेट बोर्ड ने जो सूची जारी की है उसमें धोनी का नाम किसी भी लिस्ट में शामिल नहीं है.

बोर्ड ने अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 के लिए कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में कैप्टन विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह को ग्रेड A+ में रखा गया है. जबकि रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, अंजिक्य रहाणे, शिखर धवन, पेसर इशांत शर्मा, कुलदीप यादव और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को ग्रेड A में जगह मिली है.

वहीं बोर्ड ने ग्रेड B में ऋद्धिमान साहा, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या, मयंक अग्रवाल को जगह दी है. ग्रेड C में केदार जाधव, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, मनीष पांडे, हनुमा विहारी, शार्दुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर, वॉशिंगटन सुंदर के नाम शामिल हैं.

View this post on Instagram

Perfect weather and surroundings to play golf

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781) on

बात करें धोनी के अब तक के क्रिकेट करियर की तो उनकी कप्तानी में साल 2011 में देश के नाम वर्ल्डकप लगा था. उन्होंने अपने करियर में 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं.  अब वह टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और इस फॉर्मेट में उन्होंने कुल 4876 रन बनाए. जबकि वनडे में उन्होंने 10773 रन और टी20 इंटरनेशनल में 1617 रन बनाए हैं.

साल 2004 में धोनी ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. धोनी ने अपना आखिरी वनडे न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के तौर पर खेला जिसमें उन्होंने 50 रन बनाए थे. लेकिन टीम वर्ल्डकप नहीं जीत पाई.

Published by Chanchala Verma on 16 Jan 2020

Related Articles

Latest Articles