‘कभी ख़ुशी कभी गम’ को अपने चेहरे पर सबसे बड़ा तमाचा मानते हैं करण, बताई इसके पीछे की वजह

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर करण जौहर ने अपने करियर में कई बेहतरीन फ़िल्में डायरेक्ट कर चुके हैं. उनकी हर फिल्म को दर्शकों का अच्छा ख़ासा प्यारा मिलता है. जिसकी वजह से उनकी फिल्मों की कमाई अच्छी खासी हो जाती है. करण जौहर की सुपर-डुपर हिट फिल्मों में एक फिल्म है ‘कभी खुशी कभी गम’ जो साल 2001 में आई थी. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, शाहरुख खान, काजोल, ऋतिक रोशन और करीना कपूर खान ने लीड रोल निभाया था.  यह फिल्म उस समय हिट साबित होने के बाद से अब तक भी दर्शकों को पसंद आती है.

हाल ही में अपनी इस फिल्म को लेकर करण जौहर ने कहा- ”कभी खुशी कभी गम’ मेरे चेहरे पर एकमात्र सबसे बड़ा तमाचा था और वास्तविकता से मेरा सामना भी था.’

आगे करण ने कहा – ‘मैंने सोचा था कि मैं ‘मुगल-ए-आजम’ के बाद से आमिर खान की फिल्म ‘लगान’ और फरहान अख्तर की फिल्म ‘दिल चाहता है’ तक हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म बना रहा हूं.’

बता दें करण जौहर का पहला और मैन टारगेट फिल्म में एक बड़ी स्टार कास्ट को शामिल करना था. इसके साथ ही उन्होंने ऑडिबल सुनो के शो ‘पिक्चर के पीछे’ में फिल्म के बारे में खुलासा किया. उन्होंने कहा कि समीक्षा और पुरस्कारों के मामले में फिल्म को मिली खराब प्रतिक्रिया से वह हैरान हो गए थे.

बात करें करण जौहर के करियर की तो उन्होंने साल 1998 में आई फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ से डेब्यू किया था. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर के ‘बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट स्क्रीनप्ले का अवार्ड दिया गया था. इस फिल्म के बाद करण जौहर की साल 2001 में आई फिल्म ‘कभी खुशी कभी ग़म’ और साल 2006 में आई फिल्म ‘कभी अलविदा ना कहना’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया.

साल 2010 में आई फिल्म ‘माय नेम इज खान’ ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल किया और दूसरी बार अपनी इस फिल्म के लिए करण जौहर को फ़िल्मफेयर का बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड दिया गया था. इस फिल्म के बाद साल 2018 में आई फिल्म ‘राज़ी’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल तो मचाया ही साथ ही यह फिल्म फिल्मफेयर की बेस्ट फिल्म भी बनी.

इसके अलावा और भी कई सक्सेसफुल फिल्में करण जौहर अपनी प्रोडक्शन कंपनी ‘धर्मा प्रोडक्शंस’ के तहत बना चुके हैं.

Published by Chanchala Verma on 20 Jan 2020

Related Articles

Latest Articles