एक्टिंग के साथ सिंगिंग में भी माहिर हैं श्रद्धा कपूर, लता मंगेशकर से रखती हैं ख़ास रिश्ता

Get Daily Updates In Email

हिंदी सिनेमा की खूबसूरत अभिनेत्री श्रद्धा कपूर को ‘हैदर’, ‘आशिकी 2’, ‘स्त्री’ जैसी कई फिल्मों में बेहतरीन अभिनय के लिए जाना जाता है. स्टार किड होने के बावजूद उनकी गिनती ऐसे कलाकारों में होती है जो अपने हुनर के दम पर आगे बढ़े हैं. मंगलवार को 33 साल की हो रहीं श्रद्धा ने अपने काम की बदौलत काफी नाम कमाया है. उनकी पहली फिल्म ‘तीन पत्ती’ को रिलीज हुए भी 10 साल पूरे हो गए है.

श्रद्धा के पापा शक्ति कपूर पंजाबी हैं और मां शिवांगी कोल्हपुरे मराठी, लेकिन श्रद्धा खुद को अपनी मां की तरह मराठी ही मानती हैं. 2016 में वे फोर्ब्स एशिया की 30 साल से कम उम्र की 30 दमदार महिलाओं की सूची में शामिल हुईं. श्रद्धा को अपने काम के लिए अब तक अलग-अलग कैटेगरी में 29 अलग-अलग पुरस्कारों के लिए नामित किया जा चुका है.

View this post on Instagram

My baapu’s birthday 🎊 @shaktikapoor

A post shared by Shraddha (@shraddhakapoor) on

श्रद्धा की शुरुआती पढ़ाई मुंबई के जमनाबाई नरसी स्कूल से हुई लेकिन 15 साल की उम्र में उन्हें अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे में दाखिला दिलवा दिया गया. वहां उनकी मुलाकात सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी और जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ से हुई. श्रद्धा यहां फुटबॉल और वॉलीबॉल के खेल में हिस्सा लिया करती थीं. श्रद्धा को उनकी पहली फिल्म ‘तीन पत्ती’ मिली जिसमें अमिताभ बच्चन भी मुख्य भूमिका में थे. हालांकि तीन पत्ती के फ्लॉप हो जाने से श्रद्धा को कोई पहचान नहीं मिली.

View this post on Instagram

Happiest 85th birthday to my dearest Asha Aai 🎊

A post shared by Shraddha (@shraddhakapoor) on

इसके बाद उनकी अगली फिल्म ‘लव का द एंड’ थी, जिसमें श्रद्धा ने कॉलेज स्टूडेंट की भूमिका निभाई. यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो सकी. लेकिन 2013 में आई ‘आशिकी 2’ में लीड एक्ट्रेस की भूमिका निभाने वाली श्रद्धा को ब्लॉकबस्टर फिल्म मिली. इस फिल्म ने 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की थी.  श्रद्धा का पर्दे पर जितना अच्छा अभिनय देखा है उतने ही उनके गाए हुए गीत भी सुने होंगे. उनकी आवाज बहुत सुरीली है और वह बचपन से ही गाती रही हैं. इस कपूर परिवार का गहरा नाता मंगेशकर परिवार से भी रहा है, इसलिए सुर तो इनको विरासत में मिले हैं.

दरअसल श्रद्धा कपूर के दादा यानि शक्ति कपूर के पिता लता मंगेशकर के कजिन थे. इस रिश्ते के हिसाब से लता मंगेशकर श्रद्धा कपूर की दादी लगती हैं. इस रिश्ते के चलते दोनों के बीच अच्छी बॉन्डिंग दिखाई देती है. श्रद्धा कपूर ने अपनी सिंगिंग के टिप्स भी दादी लता मंगेशकर से लिए हैं.

Published by Yash Sharma on 03 Mar 2020

Related Articles

Latest Articles