जल्द शुरू होगी फिल्मों की शूटिंग, अनिवार्य सावधानियों के साथ सेट पर पहुचेंगे स्टार्स

Get Daily Updates In Email

करीब 2 महीने से फिल्मों की शूटिंग बंद है. ऐसे में इंडस्ट्री को भारी नुकसान भी हो रहा है. जिसके बाद अब खबर आ रही है कि सरकार की तरफ से मंजूरी मिलने के बाद टीवी और फिल्मों के निर्माता और निर्देशक अपने काम की तैयारी में जुट गए हैं. हालांकि शूटिंग के सेट पर शूटिंग शुरू होने में एक से दो हफ्ते तक का समय लग सकता है. इसी के साथ कुछ फिल्मों के शूटिंग सेट पहले से तैयार हैं जो अगले महीने के पहले हफ्ते से ही शूटिंग शुरू कर सकते हैं. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनने वाली फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’.

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे का कहना है कि संजय लीला भंसाली पहले से ही फिल्म सिटी में अपनी फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. उनका सेट अभी भी फिल्म सिटी में ऐसा ही लगा हुआ है इसलिए संभावना है कि अनिवार्य सावधानियों के साथ अपनी फिल्म की शूटिंग शुरू करने वाले संजय पहले फिल्म निर्माता हो सकते हैं.

इसके अलावा निर्माता भूषण कुमार की भी 3 फिल्मों की शूटिंग रुकी हुई है. जिसमें ‘भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया’, ‘झुंड’ और ‘मुंबई सागा’ शामिल है. जिन्हें लेकर भूषण का कहना है कि जैसे ही वह अपनी सुरक्षा संबंधी व्यवस्था को दुरुस्त कर लेते हैं तो वह अपनी फिल्मों की शूटिंग शुरू कर देंगे. भूषण कुमार ने कहा – ‘हम सरकार के आभारी हैं कि उन्होंने फिल्मों की शूटिंग को शुरू करने की अनुमति दे दी है लेकिन हमारे लिए हमारे साथ काम करने वालों की सुरक्षा सर्वोपरि है. हमारी इन फिल्मों की कुछ ही दिन की शूटिंग बाकी है. हम शुरू तभी करेंगे जब स्वास्थ्य से संबंधित सारी सुरक्षा सुविधाओं को हम खुद सुनिश्चित कर लेंगे.’

आगे बात करें अजय देवगन के बैनर तले बनने वाली फिल्म ‘द बिग बुल’ की तो इसकी शूटिंग जुलाई में शुरू हो सकती है. फिलहाल मेकर्स शूटिंग की लोकेशन देख रहे हैं. जहां फिल्म की शूटिंग पूरी होने तक पूरी कास्ट और क्रू रुक सके. रिपोर्ट्स की माने तो फिल्म की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है और बाकी की शूटिंग भी महाराष्ट्र में ही होनी है. ऐसे में व्यवस्था देखते हुए शूटिंग जुलाई में शुरू होने की उम्मीद है.

यशराज फिल्म्स के बैनर तले बन रही अक्षय कुमार स्टारर ‘पृथ्वीराज’ का सेट भी दहिसर में लगा हुआ है. ऐसे में शूटिंग शुरू करने की इजाजत मिलने के बाद इसकी शूटिंग भी जल्द शुरू हो सकती है. इस फिल्म के ज्यादातर हिस्से की शूटिंग हो चुकी है. इनके अलावा अली अब्बास जफर जैसे फिल्म निर्देशक अपने नए प्रोजेक्ट को भी शुरू करने का मन बना रहे हैं. रिपोर्ट्स की माने तो अली अब्बास जफर कटरीना कैफ को लेकर एक सुपरहीरो फिल्म बनाने जा रहे हैं जिसकी पटकथा को उन्होंने देहरादून में रहते हुए पूरा कर लिया है. महाराष्ट्र ने शूटिंग की परमिशन मिलने के बाद अब पहले अली अपनी इसी फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे.

Published by Chanchala Verma on 03 Jun 2020

Related Articles

Latest Articles