माधुरी को लेकर इमोशनल हुई थीं सरोज खान, कहा था- अगर माधुरी ना होतीं तो मैं नहीं होती

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड की फेमस कोरियोग्राफर सरोज खान ने बीते दिन ही इस दुनिया को अलविदा कहा है. सरोज के जाने से पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर छा गई है. एक्ट्रेस ने 71 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कहा है. सरोज ने अपने करियर में रेखा, माधुरी दीक्षित, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा और करीना कपूर खान जैसी कई नामी एक्ट्रेसेस के लिए डांस कोरियोग्राफ किया है. ऐसे में सरोज खान का जाना बॉलीवुड के लिए बड़ा नुकसान ही कहा जा सकता है. सरोज ने जिन भी एक्ट्रेसेस के लिए कोरियोग्राफ किया है. उनमें से माधुरी दीक्षित उनकी फेवरेट थीं.

यह कहा जा सकता है कि माधुरी दीक्षित के करियर को बनाने में कुछ हाथ सरोज खान का भी रहा है. क्योंकि 90 के दशक में माधुरी बॉलीवुड की डांसिंग क्वीन बन चुकी थीं. जिसके बाद से आज तक माधुरी अपने डांस के लिए सुर्खियां बटोरती रहती हैं. एक्ट्रेस के करियर के लगभग सभी गाने सरोज खान ने ही कोरियोग्राफ किए हैं. माधुरी के लिए अपना प्यार सरोज खान कई बार जाहिर कर चुकी हैं. यही नहीं एक अवॉर्ड शो में सरोज खान ने यह कहा था कि अगर माधुरी ना होतीं तो सरोज भी ना होती. ऐसे में अवॉर्ड शो का यह वीडियो एक बार फिर से सुर्ख़ियों में आ गया है.

इस वीडियो में सरोज खान इमोशनल बातें करते हुए नजर आ रही हैं. यह वीडियो तब का है जब सरोज को इंडस्ट्री के उनके सालों के काम के लिए अवॉर्ड दिया गया था और साथ ही अपनी मास्टरजी के लिए माधुरी ने परफॉरमेंस भी दी थी. यह वीडियो बार-बार देखा जा रहा है.

बता दें सरोज खान ने सबसे ज्यादा माधुरी दीक्ष‍ित और श्रीदेवी के साथ काम किया है. सरोज खान को अपने करियर में पहचान हिट फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ के सॉन्ग ‘हवा हवाई’ में श्रीदेवी को कोरियोग्राफ करके के बाद से मिली थी. वहीं ‘तेजाब’ फिल्म में माधुरी को कोरियोग्राफ करन के बाद से इन दोनों की जोड़ी बन गई. सरोज ने अपने 40 साल के करियर में 2000 से ज्यादा गाने कोरियोग्राफ किए हैं.

Published by Chanchala Verma on 03 Jul 2020

Related Articles

Latest Articles