बड़े बजट के बावजूद बॉलीवुड के नामी सितारों की फ़िल्में भी हो चुकी हैं फ्लॉप, सलमान की 2 फ़िल्में शामिल

Get Daily Updates In Email

किसी भी फिल्म का फ्लॉप होना या हिट होना जनता पर ही निर्भर करता है. वैसे बॉलीवुड के नामी सितारों के नाम मात्र की वजह से ही कई बार फिल्में हिट हो जाती हैं. लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड के नामी सितारों की बड़े बजट के साथ बनी कुछ फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्हें दर्शकों का अच्छा रिस्पांस नहीं मिला और फ़िल्में अपना बजट तक नहीं निकाल पाईं.

1. ठग्स ऑफ हिंदोस्तान –

Courtesy 

साल 2018 में आई इस फिल्म में आमिर खान, अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख जैसे नामी सितारे नजर आए थे. यह फिल्म 220 करोड़ रुपए के बजट के साथ बनाई गई थी. फिल्म को लेकर काफी बज़ बना हुआ था लेकिन दर्शकों ने इसे पसंद नहीं किया. हालांकि इस फिल्म के फ्लॉप होने की जिम्मेदारी खुद आमिर खान ने ली थी.

2. साहो –

Courtesy 

साल 2019 में आई बाहुबली एक्टर प्रभास की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म ‘साहो’ 350 करोड़ रुपए के बजट के साथ बनाई गई थी. जिसमें श्रद्धा कपूर, जैकी श्रॉफ, चंकी पांडे और नील नितिन मुकेश जैसे सितारे भी नजर आए थे. इस फिल्म की रिलीज का भी दर्शकों को काफी इंतजार था लेकिन यह फिल्म दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई.

3. जीरो –

Courtesy 

बॉलीवुड के किंग खान की यह फिल्म साल 2018 में आई थी. जिसमें शाहरुख के साथ अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ लीड रोल में नजर आई थीं. साथ ही बॉलीवुड के नामी सितारों का गेस्ट अपीयरेंस भी इस फिल्म में दिखाया गया था. 200 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म को दर्शकों ने बिलकुल पसंद नहीं किया था.

4. रेस 3 –

Courtesy 

साल 2018 में आई सफल फिल्म सीरीज ‘रेस’ की अगली फिल्म ‘रेस 3’ में सलमान खान, अनिल कपूर, बॉबी देओल, डेजी शाह, साकिब सलीम और जैकलीन फर्नांडिस जैसे सितारे लीड रोल में नजर आए थे. इस फिल्म को 150 से 200 करोड़ रुपए के बजट के साथ बनाया गया था. लेकिन फिल्म फ्लॉप साबित हुई. यह साल 2018 की बुरी तरह पिटने वाली फिल्मों में शामिल थी.

5. ट्यूबलाइट –

Courtesy 

साल 2017 में आई यह फिल्म 100 करोड़ रुपए के बजट साथ बनाई गई थी. रिपोर्ट्स की माने तो यह फिल्म एक विदेशी फिल्म का रीमेक थी. लेकिन दर्शकों ने इसे भी नापसंद कर दिया था. हालांकि फिल्म की रिलीज से पहले काफी चर्चा हुई थी.

Published by Chanchala Verma on 08 Jul 2020

Related Articles

Latest Articles