बेहद दिलचस्प है नीतू और ऋषि कपूर की लव स्टोरी, एक्ट्रेस के जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़ी खास बातें

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में अपने समय की टॉप एक्ट्रेस और ऋषि कपूर की पत्नी नीतू सिंह आज अपना 62 वां जन्मदिन मना रही हैं. नीतू का नाम बॉलीवुड की सफल और खूबसूरत एक्ट्रेसेस में लिया जाता है. आज नीतू सिंह के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं. जो आप शायद नहीं जानते होंगे.

नीतू ने अपने करियर की शुरुआत 60 के दशक में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी. एक्ट्रेस को  उनके करियर के शुरुआती समय में ‘बेबी सोनिया’ और ‘बेबी नीतू’ के नाम से जाना जाता था. कहा तो यह भी जाता है कि नीतू का असली नाम सोनिया सिंह था लेकिन उन्होंने बॉलीवुड डेब्यू के साथ ही अपना नाम भी बदल लिया. कई लोग नीतू का असली नाम हरमीत कौर भी बताते हैं. ऋषि कपूर से शादी करने बाद नीतू सिंह का नाम नीतू कपूर हो गया.

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नीतू ने ‘दो कलियां’, ‘वारिस’ और ‘पवित्र पापी’ जैसी फिल्मों में काम किया है. साथ ही नीतू ने फिल्म ‘रानी और लाल परी’ में अपनी मां राजी सिंह के साथ काम किया था. फिल्म में नीतू की मां ने ही उनकी ऑनस्क्रीन मां का किरदार निभाया था.

नीतू कपूर इंडस्ट्री में अपने सिंपल अंदाज के लिए जानी जाती थीं. एक्ट्रेस की मुलाकत मस्तमौला अंदाज वाले एक्टर ऋषि कपूर से हुई. ये दोनों पहली बार फिल्म ‘बॉबी’ की शूटिंग के दौरान मिले थे. जिसके बाद इन दोनों ने पहली बार फिल्म ‘जहरीला इंसान’ में साथ काम किया था. इस समय ऋषि शूटिंग के दौरान नीतू सिंह को बहुत परेशान किया करते थे. अपनी दूसरी फिल्म की शूटिंग के लिए ये दोनों विदेश गए तेह और उन्होंने नीतू को वहीं से टेलीग्राम से एक संदेश भिजवाया था. जिसमें उन्होंने लिखा था – ‘ये सिखणी बड़ी याद आती है’.

नीतू ने अपने करियर में 85 से अधिक फिल्मों में काम किया था. लेकिन साल 1979 में ऋषि कपूर से शादी करने के बाद उन्होंने फिल्मी करियर से ब्रेक ले लिया था. जो फ़िल्में उन्होंने पहले से साइन कर ली थी. उनका पैसा उन्होंने वापस भी कर दिया था.

View this post on Instagram

Proud of Kapoor and SON 😜

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54) on

लंबे समय के बाद नीतू ने फिल्म ‘लव आजकल’ से बॉलीवुड में कमबैक किया और आखिरी बार उन्हें रणबीर कपूर के साथ फिल्म ‘बेशरम’ में देखा गया था. जिसमें उनके साथ ऋषि कपूर भी नजर आए थे.

Published by Chanchala Verma on 08 Jul 2020

Related Articles

Latest Articles