लग्जरी लाइफ जीते हैं दादा उर्फ सौरव गांगुली, कोलकाता के रईस खानदान से है ताल्लुक

Get Daily Updates In Email

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके सौरव गांगुली भले ही आज क्रिकेट से दूर हैं लेकिन इसके बावजूद आज तक उन्हें उनके फैंस याद करते हैं. सौरव को उनके फैंस दादा नाम से पुकारते हैं. बता दें आज सौरव गांगुली अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. सौरव क्रिकेटर रहे हैं लेकिन वह लक्जरी लाइफ जीते हैं. आज क्रिकेटर के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं.

सौरव के फैंस उन्हें दादा के अलावा गॉड ऑफ ऑफसाइड, प्रिंस ऑफ कोलकाता, बंगाल टाइगर के नामों से पुकारते हैं. सौरव का क्रिकेट करियर बहुत ही शानदार रहा है. जिसके बारे में तो हम सब जानते ही हैं लेकिन आपको बता दें कि गांगुली लग्जरी लाइफ भी जीते हैं.

भले ही गांगुली क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं लेकिन इसके बावजूद वह अच्छी खासी कमाई भी करते हैं. सौरव का नाम दुनिया के सबसे रईस क्रिकेटरों में गिना जाता है. जिसका एक कारण है उनकों विरासत में मिली हुई प्रॉपर्टी. गांगुली के पिता चंडीदास प्रिंट व्यापार के मशहूर कारोबारी थे. जिस वजह से उनके परिवार की गिनती कोलकाता के सबसे अमीर घरानों में की जाती है.

View this post on Instagram

Can bat right handed too …

A post shared by SOURAV GANGULY (@souravganguly) on

फोर्ब्स के हिसाब से सौरव गांगुली की कुल नेटवर्थ 55.5 मिलियन डॉलर यानी की करीब 3 अरब 79 करोड़ लाख रुपए से भी अधिक है. दादा के पास कोलकाता के बेहाल इलाके में अपना 4 मंजिला शानदार बंगला है. जो अंदर से महल जैसा है. इस बंगले में 40 कमरे होने के साथ ही इसके कैम्पस में क्रिकेट की पिच भी है.

View this post on Instagram

A session early morning makes u fresh

A post shared by SOURAV GANGULY (@souravganguly) on

जब गांगुली क्रिकेट खेलते थे तब वो यहां प्रैक्टिस भी किया करते थे. यही नहीं गांगुली एक रेस्तरां भी चलाते हैं. साल 2011 में सौरव ने इस बिजनेस में कदम रखा था. जो अब पूरी तरह से सेट हो चुका है. बात करें गांगुली की इनकम की जाए तो उनकी कमाई करीब 80 करोड़ रुपए है. फोर्ब्स के अनुसार गांगुली हर महीने में करीब 7 करोड़ रुपए तक कमाई करते हैं. सौरव की यह कमाई ब्रांड एंडोमेंट, कॉमेंट्री और अपने रेस्तरां के जरिए होती है.

View this post on Instagram

An indian look

A post shared by SOURAV GANGULY (@souravganguly) on

गांगुली को कारों और बाइकों का भी शौक है. गांगुली के पास कुल 32 कारें हैं. जिनमें से 20 मॉडल मर्सीडिज बेंज हैं. जबकि 4 बीएमडब्ल्यू हैं. हाल ही में गांगुली ने मर्सीडिज बेंज सीएलके कर्ननटिबल खरीदी है. जिसकी कीमत 47 लाख रुपए हैं. यही नहीं कुछ महीनों पहले ही सौरव गांगुली ने बीएमडब्ल्यू की नई बाइक खरीदी थी. जिसकी कीमत  दिल्ली के एक्स शोरूम में 3.49 लाख रुपए है. दादा के पास BMW G310 GS मोटरसाइकिल भी है जो भारत में पहली बार लॉन्च हुई थी.

Published by Chanchala Verma on 08 Jul 2020

Related Articles

Latest Articles