सोनू सूद और तापसी सहित फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुके हैं ये सितारे

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी फिल्ड है जहां कई अलग-अलग क्षेत्रों में महारत हासिल करने के बाद भी सितारे एक्टिंग में हाथ आजमाने आए हैं. जिनमें में कुछ का करियर सफल रहा तो कुछ का करियर फ्लॉप रहा. आज इस आर्टिकल में हम आपको बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के उन सितारों के नाम बताने जा रहे हैं जिन्होंने इंजीनियरिंग में महारत हासिल करने के बाद एक्टिंग में हाथ आजमाया और अपने आपको साबित भी किया –

1. सोनू सूद –

View this post on Instagram

Sat-ur-day 💙 📸: @vedishnaidu

A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood) on

लॉकडाउन के बाद से लोगों के मसीहा बन चुके एक्टर सोनू सूद बॉलीवुड से पहले साउथ फिल्मों के टॉप एक्टर रह चुके हैं. सोनू ने नागपुर के यशवंतराव चव्हाण कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से इलेक्ट्रॉनिक्स में इंजीनियरिंग की डिग्री ले रही है.

2. विक्की कौशल –

अपनी एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में पहचान बनाने वाले एक्टर विक्की कौशल ने राजीव गांधी इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेली-कम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग की डिग्री ले रही है. पढ़ाई पूरी करने के बाद विक्की ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्ट काम किया जिसके बाद उन्होंने ‘मसान’ फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया.

3. तापसी पन्नू –

साउथ के साथ ही बॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुकीं तापसी पन्नू ने दिल्ली के गुरु तेग बहादुर इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी से कंप्यूटर में इंजीनियरिंग की है. बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत करने वाली तापसी ने ‘चश्मे बद्दूर’ फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया.

4. कार्तिक आर्यन –

कार्तिक आर्यन ने मुंबई से बायोटेक्नोलॉजी में अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की है. जिसके साथ ही उन्होंने अपना एक्टिंग का कोर्स भी पूरा किया. जिसके बारे में उनके पेरेंट्स नहीं जानते थे. डॉक्टर्स के परिवार से संबंध रखने वाले एक्टर कार्तिक आर्यन ने ‘प्यार का पंचनामा’ फिल्म से लोगों का दिल जीतना शुरू कर दिया.

5. कृति सेनन –


कृति सेनन ने नोएडा के जीपी इंस्टिट्यूट से इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग की डिग्री ले रखी है. जिसके बाद उन्होंने ‘हीरोपंती’ फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया.

6. आर माधवन –

View this post on Instagram

New look on the way ..😁😁🙏

A post shared by R. Madhavan (@actormaddy) on

माधवन ने कोहलपुर से इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग की डिग्री ले रखी है. एक्टर 1 साल के लिए एक प्रोग्राम का कल्चरल एंम्बैसेडर बनकर कनाडा गए. जिसके लिए उन्हें स्कालरशिप भी मिली थी. एनसीसी में एक्टिव माधवन महाराष्ट्र के बेस्ट कैडेट्स में गिने जाते थे. उन्होंने पब्लिक स्पीकिंग में पोस्ट-ग्रेजुएशन भी किया है. मुंबई में रहते हुए माधवन के में मॉडलिंग और फिर मॉडलिंग की इच्छा जगी. जिसके बाद से एक्टर के करियर के अलग ट्रेक पकड़ लिया.

7. अमीषा पटेल –

View this post on Instagram

Delhi 💖💖💖

A post shared by Ameesha Patel (@ameeshapatel9) on

अमीषा ने बायो-जेनेटिक इंजीनियरिंग की पढ़ाई की. जिसके बाद उन्होंने टफ्ट यूनिवर्सिटी, मैसाचुसेट्स से अर्थशास्त्र में पोस्ट-ग्रेजुएशन किया और गोल्ड मेडेलिस्ट भी बनी.

Published by Chanchala Verma on 05 Aug 2020

Related Articles

Latest Articles