अंधविश्वास के चलते कई बॉलीवुड स्टार्स बदल चुके हैं अपने नाम की स्पेलिंग

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के कई सितारे ऐसे हैं जो अपनी फिल्मों की सफलता के लिए कई तरह के अंधविश्वासों पर भी भरोसा कर लेते हैं. इसी बीच आज हम बॉलीवुड के उस सितारों ने बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने सफलता पाने के लिए न्यूमेरोलॉजी की सहायता ली है. तो चलिए आज आपको बताते हैं बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में जो न्यूमेरोलॉजी की वजह से अपने नाम में बदलाव कर चुके हैं –

1. आयुष्मान खुराना –

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना भी न्यूमेरोलॉजी में भरोसा करते हैं. बता दें एक्टर के पिता भी ज्‍योतिषी हैं. पहले एक्टर का नाम था ‘Ayushman Khurana’ लेकिन उन्होंने अपने नाम के साथ एक्सट्रा ‘N’ और ‘R’ जोड़ा. जिसके बाद अब एक्टर के नाम की स्पेलिंग बदल चुकी है. हालांकि एक्टर को इसका फायदा भी मिला है.

2. राजकुमार राव  –

View this post on Instagram

Happy RakshaBandhan. ❤️🙏🥳😇

A post shared by RajKummar Rao (@rajkummar_rao) on

राजकुमार राव ने भी न्यूमेरोलॉजी में भरोसा रखते हुए अपने नाम की स्पेलिंग में बदलाव किया. पहले राजकुमार का नाम राजकुमार यादव था. लेकिन न्यूमेरोलॉजी की वजह से एक्टर ने अपने नाम से यादव सरनेम हटा दिया और राजकुमार में कुमार के साथ एक्सट्रा ‘एम’ भी जोड़ा. जिसके बाद एक्टर का नाम हुआ राजकुमार राव.

3. अजय देवगन –

वैसे अजय देवगन न्यूमेरोलॉजी में ज्यादा भरोसा नहीं करते हैं, लेकिन अपने फैमिली की वजह से उन्होंने अपने सरनेम को थोड़ा मॉडिफाई जरूर किया. जिस वजह से अजय ने अपने सरनेम ‘Devgan’ को ‘Devgn’ कर लिया. जो सही भी साबित हुआ.

4. रानी मुखर्जी –

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने न्यूमेरोलॉजी की वजह से अपने नाम में बदलाव किया है. पहले एक्ट्रेस के नाम की स्पेलिंग थी ‘Rani Mukherji’ जिसे उन्होंने बदलकर ‘Rani Mukerji’ कर लिया.

5. सुनील शेट्टी –

बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी ने अपने नाम की स्पेलिंग में बदलाव किया है. पहले एक्टर के नाम की स्पेलिंग थी ‘Sunil’ जिसे उन्होंने बाद में बदलकर ‘Suniel’ कर दिया.

6. करिश्मा कपूर –

करिश्मा कपूर भी न्यूमेरोलॉजी में भरोसा करती हैं. जिस वजह से करिश्मा ने भी अपने नाम की स्पेलिंग में बदलाव किया. पहले एक्ट्रेस के नाम की स्पेलिंग थी ‘Karishma Kapoor’ जिसे उन्होंने बाद में बदलकर ‘Karisma Kapoor’ कर दिया.

7. तुषार कपूर –

अपनी बहन एकता की तरह ही तुषार भी न्यूमेरोलॉजी में भरोसा करते हैं. जिसके चलते उन्होंने अपना नाम ‘Tushar Kapoor’  से बदलकर ‘Tusshar Kapoor’ कर लिया. लेकिन इसका कुछ खास फायदा नहीं हुआ.

8. जावेद जाफरी –

जावेद जाफरी भी न्यूमेरोलॉजी में भरोसा करते हैं. एक्टर का पहले नाम था ‘Javed Jaafery’. जिसे उन्होंने बदलकर ‘Jaaved Jaaferi’ कर लिया.

Published by Chanchala Verma on 06 Aug 2020

Related Articles

Latest Articles