न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वेयर पर भी देखने को मिला राम मंदिर भूमिपूजन का जश्न, झूमकर नाचे लोग

Get Daily Updates In Email

कल का दिल पूरे देश के लिए खुशी से भरा था. सुबह से सभी बस अयोध्या मंदिर निर्माण के भूमिपूजन होने का इंतजार कर रहे थे. जैसे ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमिपूजन किया तो पूरे देश में ख़ुशी की लहर छा गई. सभी ने अपने घर में ही भगवान राम की आरती और पूजा की. इसके साथ ही साथ सभी ने रात को दिए लगाकर ख़ुशी जाहिर की. पूरे देश में कल की रात मानों दिवाली के दिन की तरह जगमगा रही थी. कल के ढेरों फोटोज और वीडियोज भी देखने को मिले हैं.

कल के दिन की एक खास बात यह भी थी कि देश के साथ ही विदेशों में भी राम मंदिर के भूमिपूजन को लेकर लोगों ने ख़ुशियां मनाई. जिसके वीडियोज भी सामने आए हैं. कल शाम को अमेरिका की राजधानी न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वेयर का नजारा भी देखने लायक था. जहां सभी ने मिलकर जय श्री राम के नारे लगाए. डिजिटल बोर्ड के जरिए राम मंदिर का प्रदर्शन भी किया गया.

राम मंदिर के भूमिपूजन के लिए वहां के लोगों का उत्साह बहुत शानदार. जो इन फोटोज में भी साफ़ नजर आ रहा है.

यही नहीं टाइम्स स्क्वेयर पर लोगों ने इकट्ठा होकर डांस किया और साथ ही साथ जयश्री राम के नारे भी लगाए. लोगों के हाथ में राम भगवान के पोस्टर्स भी दिखाई दे रहे थे.

सभी ने साथ मिलकर भगवान राम की आराधना भी की. न्यूयॉर्क के लोगों की ख़ुशी देखने लायक थी.

सभी ने राम भजन भी गाए. बता दें नरेंद्र मोदी कल दिल्ली से अयोध्या के लिए पारंपरिक धोती-कुर्ता पहनकर निकले थे. पूजा के दौरान मोदी के साथ संघ प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आनंदी बेन पटेल के साथ ही धर्मगुरु भी मौजूद थे.

सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए पूजा का आयोजन किया गया था. मोदी ने मंच पर पहुंचकर सभी को संबोधित किया और साथ ही राम नाम के नारे भी लगाए.

 

Published by Chanchala Verma on 06 Aug 2020

Related Articles

Latest Articles