जूही चावला ने छुपाई थी अपनी शादी की खबर, खुद ही इंटरव्यू के दौरान बताई थी इसके पीछे की वजह

Get Daily Updates In Email

90 के दशक में जूही चावला की दीवानगी का कोई जवाब ही नहीं था. एक्ट्रेस के प्रोफेशनल करियर के साथ ही उनकी पर्सनल लाइफ भी खूब सुर्ख़ियों में रही है. वैसे एक्ट्रेस अपनी पर्सनल लाइफ को डिस्कस नहीं करती हैं. ऐसे में उन्होंने अपनी शादी की बात को सबसे छुपाकर रखा था. सभी का यही सवाल रहा है कि आखिर किस वजह से जूही ने ऐसा किया था. आज हम आपको बॉलीवुड एक्ट्रेस जुही चावला के जीवन से जुडी अनसुनी बातें बताने जा रहे हैं.

जूही ने साल 1984 में ‘मिस इंडिया’ का ख़िताब जीता जिसके बाद उन्होंने अपना फ़िल्मी सफर शुरू किया. सफल एक्ट्रेस होने के साथ ही जूही फिल्म निर्माता भी हैं. जूही ने अपने करियर की शुरुआत ‘सल्तनत’ से की थी. जिसके बाद उन्होंने साल 1988 में आमिर खान के साथ फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से लोगों का दिल जीत लिया. इस फिल्म के लिए जूही ने फिल्मफेयर का सर्वश्रेष्ठ फिल्म का खिताब जीता था. इसके साथ ही जूही को फिल्म के लिए बेस्ट न्यू फेस का पुरस्कार मिला.

जूही ने ‘प्रतिबंध’, ‘स्वर्ग’, ‘बोल राधा बोल’, ‘राजू बन गया जेंटलमैन’ ‘लुटेरे’, ‘आईना’, ‘हम हैं राही प्यार के’, ‘डर’, ‘साजन का घर’, ‘यस बॉस’, ‘इश्क’, ‘अर्जुन पंडित’, ‘डुप्लीकेट’, ‘भूतनाथ’, ‘गुलाब गैंग’ जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है.

एक इंटरव्यू के दौरान अपनी लव स्टोरी के बारे में जूही चावला ने बताया था कि उनके पति और बिजनेमैन जय मेहता से उनकी मुलाक़ात करियर की शुरुआत में हुई थी. कुछ समय तक दोनों के बातचीत नहीं हुई लेकिन दूसरी मुलाकत में जय जूही चावला के दीवाने हो गए थे. जूही के लिए फूलों का गुलदस्ता और प्यार भरे नोट्स लेकर अक्सर जय उनके पास पहुंच जाते थे. जूही ने अपने इंटरव्यू में भी बताया था कि- ‘उनके जन्मदिन के समय जय मेहता ने एक ट्रक भरकर लाल गुलाब भेजे थे और इसे देखकर वो हैरान रह गई थीं. इतना प्यार करने वाला जीवनसाथी मिले, तो कौन लड़की राजी नहीं होगी.’

जिसके बाद साल 1995 में जय और जूही ने शादी की और इस कपल के दो बच्चे हैं. जूही अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश हैं लेकिन कई बार एक्ट्रेस का नाम बॉलीवुड की बेमेल जोड़ियों में लिया जाता है क्योंकि जय जूही के सामने फिंके नजर आते हैं. लेकिन दोनों के बीच लम्बे साथ का कारण है इन दोनों के बीच का प्यार और बॉन्डिंग.

काफी समय तक जूही ने अपनी शादी की बात छुपाकर रखी थी. इसके पीछे की वजह बताते हुए जूही चावला ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था – ‘मैंने उस दौरान अपनी पहचान बनानी शुरू की थी और मैं उस वक़्त अच्छा-खासा काम कर रही थी. ये वही समय था जब जय मेरी जिंदगी में आए. मुझे डर था कि शादी की खबर से मेरा करियर डूब सकता है. मैं अपना करियर जारी रखना चाहती थी और शादी की बात छुपाना मुझे बीच का रास्ता लगा इसलिए मैंने अपनी शादी की बात छुपाई.’

Published by Chanchala Verma on 12 Aug 2020

Related Articles

Latest Articles