बर्थडे : बाल कलाकार के रूप में हुई थी श्रीदेवी के करियर की शुरूआत, ‘हिम्मतवाला’ से मिली थी पहचान

Get Daily Updates In Email

‘चांदनी’, ‘चालबाज’ ‘सदमा’ और ‘मिस्टर इंडिया’ जैसी फिल्मों के जरिए फैंस के दिलों में राज करने वाली श्रीदेवी आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं. लेकिन वो आज भी फैंस के दिलों में जिंदा हैं. श्रीदेवी साल 2018 में इस दुनिया को अलविदा कह गईं थीं. आज उनका जन्मदिन है और अगर आज वो होती तो वो अपना 57वां बर्थडे मना रहीं होती.

एक दौर ऐसा था जब श्रीदेवी अपने फैंस के दिलों पर राज करती थीं. उनकी हर अदा उनके फैंस का दिल जीत लेती थीं. मासूम सी मुस्कान और चु​लबुली शरारतों वाली श्रीदेवी का आज जन्मदिन है. उनका जन्म 13 अगस्त, 1963 को तमिलनाडु में हुआ था. श्रीदेवी हमेशा ही अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी लव लाइफ को लेकर चर्चा में रही हैं. श्रीदेवी का असली नाम श्री अम्मा यंगर अय्यपन था. श्रीदेवी ने बतौर बाल कलाकार बचपन से ही अभिनय शुरु कर दिया था. उन्होंने 1979 में हिन्दी फिल्मों में बतौर लीड एक्ट्रेस फिल्म ‘सोलवा सावन’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. वहीं साल 1983 में आई फिल्म ‘हिम्मतवाला’ से उन्हें सही मायने में पहचान ​मिली.

View this post on Instagram

Wearing our favourite @manishmalhotra05 ❤️

A post shared by Sridevi Kapoor (@sridevi.kapoor) on

‘मिस्टर इंडिया’ बनाने के लिए बोनी कपूर, श्रीदेवी को फिल्म ऑफर करने चेन्नई गए थे. श्रीदेवी को फिल्म की कहानी बहुत अच्छी लगी और वह फिल्म करने को राजी हो गईं. बोनी कपूर वर्ष 1984 में श्रीदेवी को ‘मिस्टर इंडिया’ में सीमा का रोल ऑफर किया था. यही नहीं उन्होंने श्रदेवी के लिए एक अलग से मेकअप रूम का इंतजाम करवाया था. वह श्रीदेवी की हर जरूरत का खुद ध्यान रखते थे.

एक के बाद एक बॉलीवुड को कई हिट फिल्में देने वालीं एक्ट्रेस श्रीदेवी कमाई के मामले में भी पीछे नहीं थीं. बता दें कि 1985 से 1992 तक श्रीदेवी बॉलीवुड में सभी एक्ट्रेसेस से अधिक फीस लेती थीं. श्रीदेवी को फिल्म बाजीगर में डबर रोल ऑफर हुआ था. लेकिन बाद में डायरेक्टर ने कास्टिंग यह सोचकर बदल दी कि दर्शकों को स्क्रीन पर शाहरुख द्वारा श्रीदेवी की मौत पसंद नहीं आएगी.

Published by Yash Sharma on 13 Aug 2020

Related Articles

Latest Articles