बर्थडे : मुंबई में गाना गाकर जॉनी लीवर बेचा करते थे पेन, अपनी मिमिक्री से जीता लोगों का दिल

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में जब भी कॉमेडी के बादशाहों का नाम लिया जाता है. तो इस लिस्ट में जॉनी लीवर का नाम भी शामिल है. जॉनी लीवर की कॉमेडी किसी भी फिल्म को और भी मनोरंजक बना देती है. आज जॉनी लीवर अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं. ऐसे में आज हम आपसे जॉनी लीवर के इंडस्ट्री में आने तक के सफर को बताने जा रहे हैं. जिसके लिए उन्होंने खूब मेहनत की है.

जॉनी लीवर का असली नाम जॉन प्रकाश राव जनुमाला है. उनका जन्म आंध्रप्रदेश में हुआ था. लेकिन उनकी परवरिश मुंबई के धारावी में हुई है. उनके पिता प्रकाश रॉव एक निजी कंपनी में ऑपरेटर का काम करते थे. घर की हालत ठीक नहीं होने की वजह से जॉनी सातवीं क्लास के बाद से पढ़ाई छोड़कर काम करना शुरू किया.

एक्टर बॉलीवुड के सितारों की नक़ल करना बहुत ही अच्छे से जानते थे. जिसके चलते उन्होंने मुंबई की गलियों में सितारों की नकल कर पेन बेचना शुरू किया. इसके साथ ही साथ उन्होंने कलाकारों की तरह डांस भी करना शुरू किया. जिसके बाद एक्टर के पिता ने उन्हें हिंदुस्तान लीवर में काम दिलवाया. यहां भी काम करते हुए करते हुए जॉनी ने अपनी मिमिक्री और कॉमेडी से सभी को एंटरटेन किया.

View this post on Instagram

Hello! It's good to see you here..

A post shared by Johny Lever (@iam_johnylever) on

जिसके चलते उन्हें बेबी तब्सुम ने जॉनी को फिल्म ‘तुम पर हम कुर्बान’ में काम दिलवाया. जिसके बाद सुनील दत्त ने अपनी फिल्म ‘दर्द का रिश्ता’ में जॉनी को काम दिलवाया. जिसके बाद से जॉनी लीवर के बॉलीवुड करियर की शुरुआत हुई.

एक्टर ने अपने करियर में ‘बाजीगर’, ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘जुदाई’, ‘यस बॉस’, ‘इश्क’, ‘आंटी नंबर 1’, ‘दूल्हे राजा’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘अनाड़ी नंबर 1’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘फिर हेरा फेरी’, ‘गोलमाल 3’, ‘गोलमाल अगेन’ और ‘हाउसफुल 4’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है.

बात करें जॉनी लीवर की पर्सनल लाइफ की तो उन्होंने साल 1984 में सुजाता से शादी की थी. जॉनी लीवर के 2 बच्चे हैं. उनका एक बेटी जेसी और बेटा जैमी जॉन लीवर हैं. एक्टर के दोनों ही बच्चे स्टैंडअप कॉमेडियन हैं.

Published by Chanchala Verma on 14 Aug 2020

Related Articles

Latest Articles