सोनू सूद से स्टूडेंट ने मांगी UPSC की किताबें, एक्टर ने किया छात्र से घर पर ही किताबें पहुंचाने का वादा

Get Daily Updates In Email

देश में महामारी के चलते लॉकडाउन के दौरान बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने हजारों प्रवासी मजदूरों और कामगारों को उनके घर भेजा. उन्होंने प्रवासियों के लिए बसों का इंतेजाम किया. उन्होंने कोरोना वॉरियर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए पीपीई किट भी दान किए और हजारों प्रवासी परिवार की आर्थिक सहायता भी की. इस तरह सोनू सूद प्रवासी मजदूरों और कामगारों के लिए मसीहा बन गए. सोशल मीडिया पर लोग उनसे मदद मांगते हैं और घर पहुंचने के बाद उनका आभार व्यक्त करते हैं.

जहां एक ओर एक्टर अपने नेक काम के इस सिलसिले को जारी रखे हुए हैं, तो वहीं लोगों को भी उनसे उम्मीद बरकरार है. इसी उम्मीद में एक स्टूडेंट ने ट्वीट कर सोनू से किताब खरीदने में मदद मांगी थी. स्टूडेंट की इस परेशानी को दूर करते हुए सोनू सूद ने भी मदद का हाथ बढ़ाया. स्टूडेंट ने ट्वीट कर कहा था, ‘सर प्लीज मुझे यूपीएससी की किताबें खरीदने में मदद करें. मैं इन किताबों के बगैर तैयारी शुरू नहीं कर सकता. किताब दिलाने में मेरी मदद करें’. छात्र की इस रिक्वेस्ट पर सोनू ने भी ट्वीट कर उससे उसका पता मांगा और कहा कि किताबें आपके दरवाजे तक पहुंच जाएंगी.

देश भर में चर्चा में आए सोनू सूद अब अपने इन अनुभवों को किताब की शक्ल देने जा रहे हैं. इस किताब में सोनू लोगों की मदद करने के दौरान आई चुनौतियों और कठिन परिस्थितियों के बारे में विस्तार से लिखेंगे. अभी तक उनकी इस किताब का नाम तय नहीं हुआ है. मशहूर पब्लिकेशन हाउस पेंग्विन रेंडम हाउस इंडिया ने बताया कि ये किताब इस साल के अंत तक प्रकाशित होगी.

सोनू सूद ने अपने बयान में कहा कि मैं भगवान का शुक्रगुजार हूं कि उसने मुझे इन लोगों की मदद करने का जरिया बनाया. मेरा दिल यूं तो मुंबई के लिए धड़कता है लेकिन इस मूवमेंट के बाद मुझे ऐसा लगता है कि मेरी जिंदगी का कुछ हिस्सा यूपी, बिहार, झारखंड, असम, उत्तराखंड और ऐसे ही कई राज्यों में भी बस गया है जहां मैंने नए दोस्त बनाए हैं और कई ऐसे कनेक्शन्स बनाए हैं जो बेहद गहरे हैं.

Published by Yash Sharma on 14 Aug 2020

Related Articles

Latest Articles