3 साल के लिए जैकलीन ने 2 गांवों को लिया गोद, 1500 से अधिक लोगों की खिलाएंगी खाना

Get Daily Updates In Email

लॉकडाउन के बाद से सभी लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में लगातार सभी जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. बॉलीवुड के कई नामी सितारे अब तक इस काम में आगे का चुके हैं. इसी बीच अब बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस ने भी लोगों की मदद करने का फैसला लिया है.

दरअसल जैकलीन ने महाराष्ट्र के दो गांव पाथर्डी और शकूर को गोद लिया है. एक्ट्रेस इन दोनों गांवों के लोगों की 3 साल के लिए मदद करने वाली हैं. यहां 1500 से ज्यादा लोग रहते हैं. इसके लिए जैकलीन ने अपने पालघर प्रॉजेक्ट के लिए भागीदारी की है. एक्ट्रेस का मानना है कि उनका लक्ष्य कुपोषण को पूरी तरह से खत्म करना है, लेकिन ये एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें समय लगेगा और सही कदम व उपायों के साथ ये एक ऐसा लक्ष्य है जो प्राप्त करने योग्य है. आगे जैकलीन का कहना है कि वह इसके लिए हर संभव कोशिश कर रही हैं.

बताते चलें इससे पहले एक्ट्रेस ने महामारी के प्रारंभिक चरण के दौरान कुपोषण जैसी समस्या के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए इस फाउंडेशन के साथ मिलकर काम किया है

View this post on Instagram

Holi moli 💛🧡❤️

A post shared by Jacqueline Fernandez (@jacquelinef143) on

जिसके बाद इन दोनों गांवों को गोद लेने के बाद एक्ट्रेस ने यह तय किया है कि वह यहां के लोगों को कभी भी भुखमरी से गुजरना नहीं पड़ेगा. इस साझेदारी से वह करीबन 1550 लोगों को खाना खिलाएंगी. साथ ही आने वाले तीन सालों के लिए उन्हें आवश्यक सभी पोषण प्रदान करेगा. इसके अलावा महिलाओं को ये भी निर्देशित किया जाएगा कि जन्म के बाद बच्चों की देखभाल कैसे करनी है और साथ ही 6 साल से कम उम्र के बच्चों की कुपोषण के लिए एमयूएसी टेप के तहत जांच की जाएगी.

View this post on Instagram

Kiska Brand Bajega! 🐣 @kiska_brand_bajega

A post shared by Jacqueline Fernandez (@jacquelinef143) on

यही नहीं गांव में किचन गार्डन भी बनाए जाएंगे. एक्शन अगेंस्ट हंगर ने अपने सोशल मीडिया से जैकलीन के इस नेक काम की जानकारी साझा की और लिखा – ‘जैकलीन आपके समर्थन के लिए बहुत बहुत धन्यवाद और परिवार में आपका स्वागत है. इन कठिन समयों में, हमें एक साथ कार्य करने और जीवन को बदलने में मदद करने की आवश्यकता है.’

Published by Chanchala Verma on 18 Aug 2020

Related Articles

Latest Articles