बर्थडे : घुड़सवारी में भी अव्वल हैं रणदीप हुड्डा, टैक्सी ड्राइवर और कार वॉशर का कर चुके हैं काम

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा आज यानी 20 अगस्त को अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म आज ही के दिन अगस्त 1976 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था. वह फिल्‍मों में आने से पहले मॉडलिंग और थिएटर में एक्टिंग करते थे. उनकी मुख्य फिल्मों में ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’, ‘जन्नत 2’, ‘सरबजीत’, ‘सुल्तान’, ‘साहिब बीवी और गैंगस्टर’, ‘मॉनसून वेडिंग’, ‘रंगरसिया’, ‘हाईवे’ शामिल हैं.

रणदीप की शुरुआती पढ़ाई सोनीपत के मोतीलाल नेहरू स्‍कूल ऑफ स्‍पोटर्स से हुई थी. इसके बाद उनका एडमिशन दिल्‍ली के मशहूर स्कूल डीपीएस आरके पुरम में हुआ था. उन्होंने मेलबर्न से मॉर्केटिंग में स्‍नातक की डिग्री प्राप्‍त की और बिजनेस मैनेजमेंट और ह्यूमन रिर्सोस मैनेजमेंट में स्‍नाकोत्‍तर की डिग्री हासिल की है. रणदीप ने अपनी पढ़ाई ऑस्ट्रेलिया में की लेकिन उनके लिए वहां रहना आसान नहीं था. उन्होंने कंडक्टर, टैक्सी ड्राइवर और कार वॉशर के रूप में काम किया है.

फिल्म ‘सरबजीत’ में अपने ट्रांसफॉर्मेशन से रणदीप ने सबको हैरान कर दिया था. यह फिल्म 2016 में रिलीज हुई थी. सरबजीत के रोल में ढलने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने 28 दिनों में अपना वजन 18 किलो घटा लिया था. उनके एक्टिंग टैलेंट पर किसी को शक नहीं है पर आज हम आपको उनके ऐसे टैलेंट के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में कम ही लोगों को पता है. रणदीप को घुड़सवारी का भी काफी शौक है. इस साल मुंबई में हुई नेशनल इक्वेस्टेरियन चैंपियनशिप में सिल्वर मैडल जीतने की खबर उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर शेयर नहीं की थी.

अब उनके अफेयर की बात करें तो उनका नाम सुष्मिता सेन के साथ जोड़ा गया था. बताया जाता है कि दोनों का करीब 3 साल से अफेयर था. साल 2008 में दोनों अलग हो गए. हुड्डा के फिल्‍मी करियर की शुरूआत 2001 में मीरा नायर की फिल्‍म ‘मॉनसून वेडिंग’ से की थी. मुख्‍य एक्टर के तौर पर वह राम गोपाल वर्मा की फिल्‍म ‘डी’ में नजर आए. फिल्‍म ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ उनके करियर का टर्निंग प्‍वाइंट रही.

Published by Yash Sharma on 20 Aug 2020

Related Articles

Latest Articles