विद्या बालन ने शेयर की अपनी दसवीं क्लास की मार्कशीट, गणित में मिले थे 126 मार्क्स

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन इंडस्ट्री की दमदार एक्ट्रेसेस में शुमार हैं. बॉलीवुड में विद्या बालन की पहचान लीक से हटकर अपने दम पर फिल्म हिट कराने वाली एक्ट्रेस के तौर पर है. करीब हर फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी सराहा जाता है फिर चाहे वो ‘मिशन मंगल’ हो या ‘तुम्हारी सुलू’. लेकिन उनकी करियर जर्नी इतनी आसान नहीं रही है. उन्होंने अपने करियर में ना सिर्फ हिट फिल्में दी हैं बल्कि कई तरह के रोल को भी पर्दे पर जिया है.

वहीं इन दिनों विद्या बालन अपनी हालिया ​रिलीज​ फिल्म ‘शकुंतला देवी’ को लेकर काफी एक्साइटेड हैं. फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी पंसद किया गया है. ‘शकुंतला देवी’ में विद्या ने मेंटल कैलकुलेटर और ह्यूमन कंप्यूटर कही जाने वाली शकुंतला देवी का किरदार निभाया है. यह उनके जीवन पर बनी बायोपिक है. एक्ट्रेस ​विद्या बालन ने अपनी फिल्म ‘शकुंतला देवी’ को प्रमोट करते हुए सोशल मीडिया पर अपनी 10वीं की मार्कशीट शेयर की है. विद्या ने 10वीं की मार्कशीट अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की जिसमें आप देख सकते हैं कि विद्या को गणित में 150 में से 126 नंबर मिले हैं. वहीं उन्होंने साल 1994 में 10वीं कक्षा पास की थी. जिसमें 82.42% स्कोर किए थे. इसके साथ ही गणित के अलावा उन्होंने साइंस में 150 में से 128 नंबर, अंग्रेजी में 100 में से 78 नंबर जबकि फ्रेंच में 100 में 87 नंबर हासिल किए थे.

विद्या बालन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से दो तस्वीर शेयर की है. इस फोटो को शेयर करने के साथ ही एक्ट्रेस ने कैप्शन में लिखा है – ‘मैं जीनियस नहीं थी लेकिन अच्छी थी. वाह ये बुरे नहीं हैं है ना. कमेंट कर मुझे बताएं कि आपको मैथ्स में कितने नंबर मिले थे.’ विद्या की फिल्म ‘शकुंतला देवी’ कुछ ही दिनों पहले ऑनलाइन रिलीज हुई है.

आपको बता दें कि शकुंतला देवी एक लेखिका थीं और उनकी कैलकुलेशन करने की गजब की क्षमता थी. वह जब 5 साल की थीं तब उन्होंने 18 साल के स्टूडेंट की मैथ्स प्रॉबल्म सॉल्व की थी. उन्हें मानव कंप्यूटर कहा जाता था. इसी के चलते उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है. फिल्म में सान्या मल्होत्रा, अमित साध और जिशु सेनगुप्ता अहम रोल में हैं.

Published by Yash Sharma on 20 Aug 2020

Related Articles

Latest Articles