फनी वीडियो के कारण सुर्ख़ियों में हैं कोकिलाबेन रूपल पटेल, प्रधानमंत्री से ले चुकी हैं अवार्ड

Get Daily Updates In Email

स्टार प्लस के शो ‘साथ निभाना साथिया’ को दर्शकों का काफी प्यार मिला है. इस शो ने साल 2010 से 2017 तक दर्शकों को एंटरटेन किया है. इस शो से जुड़ा एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. यह फनी मीम वीडियो दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है. जिसकी वजह से अब शो में कोकिलाबेन के किरदार में नजर आने वाली एक्ट्रेस रूपल पटेल ख़ास तौर पर सुर्ख़ियों में आ गई हैं. यही नहीं रूपल के कोकिलाबेन के लुक को अपनाकर कई वीडियोज लोग बना रहे हैं और उसे अपलोड भी कर रहे हैं. इसी बीच आज हम आपको रूपल से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं –

Courtesy 

रूपल ने दिल्ली के ‘नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा’ से एक्टिंग की ट्रेनिंग ली है. उनका अपना ‘पैनोरमा आर्ट थिएटर’ नाम का एक ग्रुप भी है. उन्होंने साल 1985 में आई फिल्म ‘मेहक’ से डेब्यू किया था. उन्होंने इंडस्ट्री के फेमस फिल्ममेकर श्याम बेनेगल के साथ कुछ फ़िल्में की हैं. इसके बाद उन्होंने साल 2001 में छोटे पर्दे पर काम करना शुरू किया. रूपल ने टीवी सीरियल ‘शगुन’ से टीवी पर डेब्यू किया.

Courtesy 

रूपल सोशल मीडिया से दूर रहती हैं. वह साल 2017 से ‘स्वच्छ भारत परियोजना’ के लिए काम कर रही हैं. यही नहीं वह इसकी प्रोजेक्ट एंबेसडर भी रह चुकी हैं. एक्ट्रेस को उनके इस काम के लिए दो बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सम्मान भी मिला चुका है. फिलहाल रूपल पटेल टीवी शो ‘ये रिश्ता है प्यार के’ में मीनाक्षी राजवंश का किरदार निभाते हुए नजर आ रही हैं. उनका यह किरदार भी पसंद किया जा रहा है.

Courtesy 

बात करें रूपल पटेल की पर्सनल लाइफ की बात तो उन्होंने एक्टर राधा कृष्ण दत्त के साथ शादी की है. राधा कृष्ण दत्त छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक काम कर चुके हैं. वह मुख्य रूप से रामानंद सागर के टीवी शो ‘श्रीकृष्णा’ के लिए फेमस हैं. उन्होंने ‘श्रीकृष्णा’ शो में राधा कृष्ण भगवान विश्वकर्मा का अहम किरदार निभाया था. जिसके लिए उन्हें पहचाना जाता है. इस शो के अलावा वह ‘देवों के देव महादेव’ और ‘राधा कृष्ण’ जैसे शोज में भी नजर आ चुके हैं.

Courtesy 

राधा कृष्ण ‘अपहरण’ और ‘चक्रव्यू’ जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं.

Published by Chanchala Verma on 27 Aug 2020

Related Articles

Latest Articles